बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंटरनेशनल ड्रग्स तस्करी के आरोपी पूर्व मंत्री को भेजा गया जेल, शिरोमणि अकाली दल के नेता की बढ़ी मुश्किलें

इंटरनेशनल ड्रग्स तस्करी के आरोपी पूर्व मंत्री को भेजा गया जेल, शिरोमणि अकाली दल के नेता की बढ़ी मुश्किलें

दिल्ली. इंटरनेशनल ड्रग तस्करों के साथ साठगांठ के आरोप में शिरोमणि अकाली दल के नेता और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया को ड्रग्स केस में आठ मार्च तक जेल भेज दिया गया है.  मजीठिया ने गुरुवार सुबह ही मोहाली कोर्ट में सत्र न्यायाधीश एसके सिंगला की अदालत में समर्पण किया था. उनकी जमानत याचिका पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट सुनवाई करेंगे. उधर पंजाब सरकार के वकील उनकी कस्टडी मांग रहे हैं ताकि पूछताछ कर ड्रग नेक्सेस के बारे में जानकारी हासिल की जा सके. इससे पहले उन्हें(मजीठिया) 23 फरवरी तक सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी से राहत दी थी. बता दें कि मजीठिया अमृतसर पूर्व विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे थे. इस सीट पर उनके प्रतिद्वंद्वी पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू हैं.

बिक्रम सिंह मजीठिया को सुप्रीम कोर्ट से 23 फरवरी तक गिरफ्तारी से राहत मिली थी. चर्चा थी कि वे बुधवार को ही सरेंडर कर देंगे. लेकिन वे नहीं आये.  वकीलों से बातचीत करने के बाद वह आज गुरुवार को कोर्ट पहुंचे. मजीठिया ने केस दर्ज होने के बाद मोहाली कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन वह खारिज हो गयी थी. इसके बाद वह पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट की शरण में पहुंचे. कुछ दिन की अंतरिम राहत के बाद उनकी याचिका खारिज कर दी गयी.  बाद में सुप्रीम कोर्ट ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 23 फरवरी तक गिरफ्तारी से राहत दे दी थी.

मजीठिया के खिलाफ 20 दिसंबर को मोहाली की क्राइम ब्रांच में इंटरनेशनल ड्रग तस्करों के साथ साठगांठ के आरोप में केस दर्ज है. अकाली दल का कहना है कि पंजाब सरकार ने राजनीतिक बदले के कारण यह कार्रवाई की है. मामला दर्ज होने के बाद वह अंडरग्राउंड हो गये थे. SIT ने 12 जनवरी को ड्रग्स केस में उनसे दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी. एसआइटी मजीठिया के खिलाफ मादक पदार्थ निषेध संबंधित NDPS कानून के तहत दर्ज मामले में छानबीन कर रही है. पूछताछ के बाद मजीठिया ने पूरा सहयोग करने का भरोसा दिया.


Suggested News