बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार में पूर्व मंत्री ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान, राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज

कटिहार में पूर्व मंत्री ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान, राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज

लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही समय बचा है। ऐसे में सभी सभी पार्टियां अपने अपने ओर से तैय़ारियां शुरू कर दी है। नेताओं और कार्यकर्ताओं की ओर से चुनाव प्रचार जारी है। शीर्ष नेताओं के द्वारा रैलियों का भी आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में कटिहार के एक नेता ने लोकसभा 2024 में निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में चुनाव लड़ने का घोषणा कर दिया है।  

दरअसल, राबड़ी सरकार में मंत्री पूर्व मंत्री हिमराज सिंह ने कटिहार लोकसभा क्षेत्र से सांसद पद के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का घोषणा कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह इससे पहले भी कदवा विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विधायक बनने के बाद बिहार सरकार में मंत्री बने थे।

इसके अलावा 2009 में भी लोकसभा चुनाव में उन्हें अच्छा वोट मिला था। एक बार फिर के लेबर पार्टी के बैनर तले सात सूत्री मांगों के साथ लोकसभा चुनाव लड़ने को तैयार हैं। इसके लिए वह पूरे जिले में जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। इसी कड़ी में कटिहार अनुमंडल में भी उनका रोड शो हुआ है।

बताते चलें कि पूर्व मंत्री के चुनाव लड़ने के ऐलान से कटिहार में बड़े पार्टियों की चुनावी गणित पर असर हो सकता है। पूर्व मंत्री का कहना है कि उन्हें किसी पार्टी ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिया। जिस कारण उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वह लोकसभा चुनाव में लड़ने के लिए जनता से साथ मांगी है। 

Suggested News