दिवंगत शरद यादव के अंतिम संस्कार में शामिल हुए पूर्व मंत्री मुकेश सहनी, कहा उनके बताए संघर्ष के रास्ते पर चलेगी वीआईपी

दिवंगत शरद यादव के अंतिम संस्कार में शामिल हुए पूर्व मंत्री मुकेश सहनी, कहा उनके बताए संघर्ष के रास्ते पर चलेगी वीआईपी

PATNA : विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी शनिवार को मध्य प्रदेश के आंखमऊ गांव पहुंचे और महान समाजवादी नेता दिवंगत शरद यादव की अंतिम यात्रा में शामिल होकर उन्हें अंतिम विदाई दी। दिवंगत नेता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद सहनी ने शरद यादव के साथ काम करने के दौर को याद करते हुए कहा कि उनके बताए गए संघर्ष के रास्ते पर आज भी उनकी पार्टी चल रही है और आगे भी चलेगी। 


अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद पूर्व मंत्री सहनी भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि दिवंगत नेता राजनीति की पुस्तक थे। उनके द्वारा पढ़ाया गया हर पाठ राजनीति के क्षेत्र में हर कदम पर मार्गदर्शन करता है। उन्होंने खुद को खुशनसीब बताते हुए  कहा कि शरद यादव के साथ  काम करने का अवसर मिला और उनके सानिध्य में राजनीतिक तथा सामाजिक कार्यों में बहुत कुछ सीखने का मौक़ा मिला।

सहनी ने कहा कि शरद यादव ने कभी भी लोहिया और जय प्रकाश नारायण के आदर्शों को नहीं छोड़ा और जीवन के अंतिम दिनों तक  भी वे संघर्ष करते रहे। सहनी के साथ पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति और पार्टी के नेता मधुकर आनंद भी दिवंगत नेता के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। 

देव ज्योति ने कहा कि देश की राजनीति में दूसरा शरद यादव भविष्य में पैदा नही हो सकता। उन्होंने कहा कि ऐसे नेता बिरले होते है जो तीन राज्यों के लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किए हों।

देबांशु प्रभात की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News