पूर्व मंत्री नीरज कुमार बब्लू ने शिक्षा मंत्री पर कसा तंज, कहा रामचरितमानस का पाठ करेंगे तभी होगा बैतरनी पार

पूर्व मंत्री नीरज कुमार बब्लू ने शिक्षा मंत्री पर कसा तंज, कहा रामचरितमानस का पाठ करेंगे तभी होगा बैतरनी पार

SAHARSA : रामचरितमानस को लेकर चल रहे विवाद के बीच मकर संक्रांति के मौके पर सहरसा में भी आज मानस पाठ का आयोजन किया गया। मानस पाठ में शामिल होने पहुंचे छातापुर के बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर पर हमला बोलते हुए कहा कि शिक्षा मंत्री रामचरितमानस का पाठ करेंगे तब ही वैतरणी पार कर पाएंगे। नहीं तो मोह माया के जंजाल में फंसे रहेंगे, कोई देखने वाला नहीं मिलेगा।

 

बता दें की बिहार में रामचरितमानस को लेकर सियासी घमासान छिड़ गया है। विपक्षी दल बीजेपी के साथ साथ सत्ताधारी दल जेडीयू भी महागठबंधन की सरकार में आरजेडी कोटे से शिक्षा मंत्री बने प्रो. चंद्रशेखर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग पर अड़ गई है। बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू ने कहा कि हिन्दू धर्म में जब भी कोई शुभ कार्य होता है तो उसमें रामचरितमानस का पाठ किया जाता है।

उन्होंने कहा की बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर को भगवान राम सद्बुद्धि दें कि वे रामचरितमानस को समझें। उन्होंने कहा की हिंदुओं के लिए रामचरितमानस से बड़ा कोई धर्म ग्रंथ नहीं है। सभी लोग अपने अपने भगवान की पूजा करते हैं और अपने धर्म की रक्षा करते हैं। भगवान शिक्षा मंत्री को भी सद्बुद्धि दें कि वे भी ऐसा काम कर सकें।

बता दें कि पिछले दिनों बापू सभागार में नालंदा मुक्त विश्वविद्यालय के छात्रों के एक दीक्षांत समारोह के दौरान बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर ने रामचरितमानस को समाज में नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बताया था।

सहरसा से श्रुतिकांत की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News