पूर्व मंत्री रूप नारायण झा का निधन, मिथिलांचल में शोक की लहर

पूर्व मंत्री रूप नारायण झा का निधन, मिथिलांचल में शोक की लहर

PATNA: बिहार के पूर्व मंत्री रूप नारायण झा का शनिवार की सुबह निधन हो गया है। वह कई दिनों से बीमार चल रहे थे। उनके निधन की खबर सुनकर दरभंगा—मधुबनी सहित राजधानी पटना की राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई.इनके निधन पर नेताओं व अन्य लोगों ने शोक जताया है। बिहार विधान सभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने पूर्व विधान सभा सदस्य एवं पूर्व मंत्री रूप नारायण झा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। 

स्पीकर ने जताया शोक

बिहार विधानसभा के स्पीकर ने अपने शोक संदेश में कहा कि रूप बाबू वर्ष 1990 से 2000 तक बिहार सरकार में मंत्री रहे थे। वे एक अनुभवी राजनेता एवम् समाजसेवी थे। उनके निधन से बिहार के राजनीतिक एवम् सामाजिक जगत में अपूरणीय क्षति हुई है। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को चिर शांति एवम् शोकाकुल परिजनों को असीम धैर्य प्रदान करें।

मधेपुर से विधायक थे रूप बाबू

बता दें, पूर्व मंत्री रूप बाबू 79 वर्ष के थे। उनका निधन झंझारपुर के पथराही टोला स्थित आवास पर हुई है। रूप बाबू मधुबनी के मधेपुर से विधायक थे। उनको याद करते हुए उनके भांजा व बिहार बीजेपी के नेता दिलीप मिश्रा कहते हैं कि उनकी चाहत थी कि वो उनके साथ काम करे और उनकी विरासत संभाले। लेकिन वे हिंदुत्व विचारधारा के कारण बीजेपी में ही रहे। बीजेपी नेता दिलीप मिश्रा ने पूर्व मंत्री के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है और कहा है कि हमने अपना अभिभावक खो दिया। 

Find Us on Facebook

Trending News