बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्व मंत्री का दामाद 'इंजीनियर' अकूत संपत्ति का मालिकः छापेमारी में सवा करोड़ कैश, एक करोड़ के गहने भी मिले, जमीन-बैंक-बीमा के कागजात अनगिनत

पूर्व मंत्री का दामाद 'इंजीनियर' अकूत संपत्ति का मालिकः छापेमारी में सवा करोड़ कैश, एक करोड़ के गहने भी मिले, जमीन-बैंक-बीमा के कागजात अनगिनत

PATNA: पथ निर्माण विभाग में धनकुबेर इंजीनियरों की भरमार है। पटना में 2019 में नोटों की सेज पर सोने वाले पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता के घर से 2 करोड़ 36 लाख नकद मिला था। आज एक बार फिर से निगरानी ब्यूरो पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता रविन्द्र कुमार के आवास पर छापेमारी की है. सुबह से शुरू हुई छापेमारी में लगभग सवा करोड़ कैश मिल चुका है। वहीं लगभग एक करोड़ के गहने भी बरामद हुए हैं। 

अकूत संपत्ति का मालिक है इंजीनियर

 निगरानी विभाग एक बड़े धनकुबेर कार्यपालक अभियंता के ठिकानों पर छापेमारी की है। छापेमारी में अकूत संपत्ति का पता चला है। राजधानी पटना के पुनाईचक मोहल्ले में इंजीनियर के आवास पर छापेमारी की गई । छापेमारी में नोटों की गड्डी-बैंक अकाउंट पासबुक व अन्य कागजात देख विजिलेंस ब्यूरो अचंभित हो गया है। मिल रही जानकारी के अनुसार इंजीनियर रविन्द्र कुमार के घर से करीब सवा करोड़ कैश मिल चुका है। वहीं 30 के करीब बैंक पास बुक,बीमा-जमीन के 10 पॉलिसी समेत कई अन्य दस्तावेज मिले हैं.  

निगरानी की छापेमारी में खुली पोल

निगारीन विभाग की जांच अभी जारी है। निगरानी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इंजीनियर ने छापेमारी टीम की भनक लगते ही कुछ संपत्ति के कागजात व पैसे को इधर-उधर करने की कोशिश की है। इसकी भी निगरानी जांच कर रही है।नोटों की गिनती के लिए बैंक से मशीन मंगाई गई है।  बता दें कि पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता हाजीपुर में पदस्थापित था। 22 जून 2021 को ही उसका स्थानांतरण बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन पटना में किया गया था।

पूर्व मंत्री का रिश्तेदार है धनकुबेर इंजीनियर

इधर, पथ निर्माण विभाग में पकड़ वाले इंजीनियर के ठिकानों पर छापेमारी के बाद हड़कंप मच गया है। जानकारी के अनुसार इस इंजीनियर की विभाग में काफी चलती थी। हमेशा महत्वपूर्ण जगह पर पोस्टिंग मिलती थी। इसके पीछे की वजह जान कर आप चौंक जायेंगे। धनकुबरे कार्यपालक अभियंता रविन्द्र कुमार के सिर पर एक बड़े नेता का वरदहस्त था। बताया जाता है कि इंजीनियर रविन्द्र कुमार बीजेपी कोटे से मंत्री रहे और वर्तमान में विधायक का रिश्तेदार है।जानकारी के अनुसार वो पूर्व मंत्री का दूर का दामाद है। वैसे पूर्व मंत्री का एक और खासमखास कार्यपालक अभियंता के ठिकानों पर भी दो साल पहले छापेमारी हुई थी जिसमें करोड़ों रू मिले थे। 

Suggested News