बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है पूर्व सांसद पप्पू यादव का 55 वां जन्मदिवस, राजू दानवीर ने गरीबों के बीच कम्बल का किया वितरण

सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है पूर्व सांसद पप्पू यादव का 55 वां जन्मदिवस, राजू दानवीर ने गरीबों के बीच कम्बल का किया वितरण

PATNA : जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव का 55 वाँ जन्मदिवस आज सेवा दिवस के रूप में प्रदेश भर में मनाया गया। इस अवसर पर जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने पटना के बांस घाट स्थित टमटम पड़ाव पर रिक्शा चालकों के साथ-साथ हजारों जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल का वितरण किया। साथ में उन्होंने उनके बीच मिठाइयां भी बांटी। 


इस मौके पर राजू दानवीर ने पप्पू यादव को गरीब गुरबों का मसीहा बताया और कहा कि आज बिहार ही नहीं पूरा देश जानता है कि जब जब किसी भी जरूरतमंद को मदद की जरूरत होती है, तब उनकी एकमात्र उम्मीद पप्पू यादव ही होते हैं। दानवीर ने आगे कहा कि हमारे अभिभावक पप्पू यादव का जन्मदिन आज बिहार भर में सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इस अवसर पर हजारों की संख्या में साथियों ने रक्तदान भी किया है। 

उन्होंने कहा कि छपरा में शराबबंदी से हुए सैकड़ों मौत, कटिहार नरसंहार की घटना और बेटियों पर लगातार हो रहे अत्याचार की घटना के बाद यह निर्णय लिया गया था कि हमारे राष्ट्र अध्यक्ष का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाया जाएगा। जिसके तहत आज हमने यहां हजारों जरूरतमंद लोगों और रिक्शा चालकों के बीच कंबल का वितरण किया। इतना ही नहीं हमारे युवा साथियों ने सरकारी अस्पतालों में और रेड क्रॉस में दुनिया का सबसे महान दान रक्तदान भी किया, जो किसी की जिंदगी के लिए वरदान साबित होगा। 

राजू दानवीर ने कहा कि पटना में पानी हो या कोसी की बाढ़, मगध का सुखाड़, चमकी बुखार, शराब का कहर, अपराधियों की दहशत, बेटियों पर अत्याचार, युवाओं के भविष्य से खिलवाड़, शिक्षकों पर लाठी की मार, कोरोना का हाहाकार और जब सिस्टम माफियाओं और भ्रष्ट अधिकारियों के सामने लाचार हो जाता है तो पीड़ित शोषित और जरूरतमंद जनता पप्पू यादव की पुकार करती है। यही है हाले बिहार।  राजू दानवीर ने कहा कि पप्पू यादव की राजनीति सत्ता लोलुपता के लिए नहीं एक ऐसी व्यवस्था बनाने के लिए है, जहां ना शोषण हो ना किसी का उत्पीड़न हो सबको हक और सम्मान से जीने का अवसर मिले। हम उनके जन्मदिन पर उनके सपने के साकार होने की कामना करते हैं।

Suggested News