बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्व सांसद आर के सिन्हा ने ग्रामीण बच्चों के लिए खोला वर्ल्ड क्लास स्कूल, भोजपुर में रामानन्दी यज्ञानन्द द इंडियन पब्लिक स्कूल का हुआ शुभारंभ

पूर्व सांसद आर के सिन्हा ने ग्रामीण बच्चों के लिए खोला वर्ल्ड क्लास स्कूल, भोजपुर में रामानन्दी यज्ञानन्द द इंडियन पब्लिक स्कूल का हुआ शुभारंभ

ARA : भोजपुर जिले के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान कर देश के रचनात्मक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लायक बनाने के संकल्पों के साथ गुरुवार को पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने अपने करीब बीस वर्षों से  संचालित रामानन्दी यज्ञानन्द विद्यालय बहियारा को देश की अपनी प्रतिष्ठित संस्था द इंडियन पब्लिक स्कूल देहरादून से सम्बद्ध करते हुए रामानन्दी यज्ञानन्द द इंडियन पब्लिक स्कूल के नाम से नए संस्थान का शुभारंभ किया। कोइलवर प्रखण्ड के बहियारा गांव में सोन नद के रमणीक तट से सटे बिल्कुल प्रदूषणमुक्त वातावरण एवं हरे भरे पर्यावरण के बीच भव्य बिल्डिंग में प्रारम्भ हुए रामानन्दी यज्ञानन्द द इंडियन पब्लिक स्कूल का पूजा पाठ एवं वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शुभारम्भ हुआ।

पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने विद्यालय के शुभारम्भ को लेकर स्वयं पूजा पर बैठे और धार्मिक अनुष्ठान के बीच विद्यालय को नए सिरे से प्रारम्भ कराया उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून के प्रतिष्ठित एवं नामी गिरामी विद्यालयीय संस्थान द इंडियन पब्लिक स्कूल से सम्बद्ध करते हुए बहियारा गांव में खोले गए  सीबीएसई पाठ्यक्रम पर आधारित इस विद्यालय से आसपास के इलाकों के अभिभावकों में खुशी की लहर है जो अपने बच्चों को ग्रामीण परिवेश में अच्छी शिक्षा मिलने का सपना देखते हैं। रामानन्दी यज्ञानन्द  द इंडियन पब्लिक स्कूल,बहियारा लाभ रहित शिक्षा प्रदान करने वाला विद्यालय है और इस विद्यालय का उद्देश्य गरीब एवं ग्रामीण बच्चों को कम शुल्क में उच्च क्वालिटी की शिक्षा प्रदान करना है। विद्यालय के शुभारम्भ के मौके पर  सकडडी,धनडीहा,भदवर,चांदी,नरही,अखगांव,आरा आदि शहरी एवं ग्रामीण कई इलाकों से जुटे अभिभावकों की मौजूदगी में पूर्व राज्यसभा सांसद और विद्यालय के प्रबंध समिति के अध्यक्ष आरके सिन्हा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को उच्च क्वालिटी की शिक्षा प्रदान कर उन्हें बड़े बड़े शहरों एवं महानगरों में पढ़ने वाले बच्चों के सामने अग्रणी कतार में शामिल करना हमारा उद्देश्य है।

उन्होंने कहा कि हम लाभ रहित शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से वर्षों पूर्व से संचालित अपने विद्यालय को देश की अपनी प्रतिष्ठित संस्था से सम्बद्ध कर रहे हैं। बहियारा में प्रारम्भ हुए रामानन्दी यज्ञानन्द द इंडियन पब्लिक स्कूल को और अधिक विस्तारित किया जा रहा है। सीबीएसई के मापदंडों पर आधारित आधारभूत संरचना खड़ी की गई है और विद्यालय में  योग्य और प्रशिक्षित शिक्षको की नियुक्ति कर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने की व्यवस्था की गई है। पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने कहा कि यह विद्यालय जल्द ही भोजपुर और पूरे शाहाबाद जनपद के बच्चों और उनके अभिभावकों की पहली पसंद बनेगा।

इस अवसर पर विद्यालय की प्राचार्या वंदना सिन्हा,सचिव अशोक प्रसाद,संयुक्त सचिव डॉ. सुरेन्द्र सागर समेत सैकड़ो अभिभावक,सामाजिक प्रतिनिधि एवं शिक्षा जगत से जुड़े हुए लोगों के साथ पूर्व राज्यसभा सांसद के जन सम्पर्क अधिकारी सतीश राजू, पूर्व सांसद के विकास कार्य प्रतिनिधि अभिषेक सिंह,राजीव रंजन श्रीवास्तव,निजी सचिव मनीष किशोर, उर्बा तमंग,अखिलेश मिश्रा,राम अनुज,शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी  नेहा कुमारी,मनीषा कुमारी,निधि कुमारी,सोनी कुमारी,शुभम तिवारी समेत कई लोग मौजूद थे।

Suggested News