आवासीय विद्यालयों की दो दिवसीय प्रदर्शनी में पहुंचे पूर्व सांसद आरके सिन्हा, स्टॉलों का किया निरीक्षण

आवासीय विद्यालयों की दो दिवसीय प्रदर्शनी में पहुंचे पूर्व सांसद आरके सिन्हा, स्टॉलों का किया निरीक्षण

पटना. भारत और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सबसे बड़ी और लोकप्रिय स्कूलों की प्रदर्शनी का उन्नीसवा इंडिया एंड इंटरनेशनल प्रीमियर स्कूल एग्जीबिशन का आयोजन किया गया है। पटना में लेमन ट्री आयोजित इस मेले में पूरे भारत भर के बेहतरीन बोर्डिंग स्कूलों के प्रतिनिधि एक छत के नीचे इकट्ठा हुए हैं, जो इन संस्थानों की विस्तृत जानकारी एवं प्रवेश के अवसर उपलब्ध कराया। इस अवसर पर भाजपा के संस्थापक सदस्य और पूर्व सांसद आरके सिन्हा अपने आवासीय इंडियन पब्लिक स्कूल के शैक्षणिक प्रदर्शनी में पहुंचे और वहां कई स्टॉल का निरीक्षण किया।

देहरादून स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल के संस्थापक आरके सिन्हा है और इस प्रदर्शनी में आरके सिन्हा द्वारा संस्थापित स्कूल इंडियन पब्लिक स्कूल ने भी शिरकत की है। इस अवसर पर स्कूल के प्राचार्य मणि सीवी, जैनब बेगम और डॉ. अर्निमा सिन्हा ने इंडियन पब्लिक स्कूल का प्रतिनिधित्व करते हुए स्कूल के बारे विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि देश का एक प्रतिष्ठित विद्यालय है।

पूर्व सांसद आरके सिन्हा ने बताया यह शैक्षणिक प्रदर्शनी अभिभावकों को बिना समय बर्बाद किए एक अच्छे स्कूल के चुनाव में मदद कर रही है। अभिभावक इस दौरान स्कूलों के अधिकारियों से सीधे बातचीत कर स्कूलों के बारे में स्वयं जानकारी प्राप्त कर पाएंगे। भाग लेने वाले स्कूल अभिभावकों के समक्ष अकादमिक उत्कृष्टता, बुनियादी ढांचे, संरचना एवं अन्य सुविधाओं का प्रदर्शन करेंगे तथा योग्य बच्चों के लिए तुरंत नामांकन के अवसर भी प्रदान करेंगे। अपने बच्चे के लिए सही स्कूल का चुनाव एक माता-पिता के लिए काफी कठिन कार्य होता है।

यह उन्नीसवां आईआईपीएसई, कोलकाता, अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, लखनऊ, गुवाहटी जैसे अन्य प्रमुख भारतीय शहरों में भी होगा। इस वर्ष अफेयर्स एग्जीबिशन एंड मीडिया प्राइवेट लिमिटेड, थाइलैंड में बैंकॉक यूएई में दुबई, अबुधाबी तथा बांग्लादेश में ढाका, चिटगांग में भी शैक्षणिक मेले का आयोजन कर रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News