वेंटिलेटर सपोर्ट पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, कोरोना रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव

वेंटिलेटर सपोर्ट पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, कोरोना रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव

DESK : पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबियत खराब है. उनकी आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पीटल में सफलतापूर्वक ब्रेन सर्जरी हुई है और वह वेंटिलेचर पर है। उनकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सोमवार की सुबह उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। नियमत चेक-अप के दौरान उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

मुखर्जी ने सोमवार की दोपहर को ट्वीट कर कहा, "अस्पताल में एक अलग जांच के लिए जाने के दौरान आज मेरा कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। मैं उन लोगों से अनुरोध करता हूं कि जो पिछले हफ्ते में जो भी मेरे संपर्क में आए हैं वे खुद को आइसोलेट कर लें और कोविड-19 का टेस्ट करवा लें। अधिकारियों ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति की सफलतापूर्वक ब्रेन सर्जरी हुई है।" 


साल 2012 से लेकर 2017 तक राष्ट्रपति रहे प्रणब मुखर्जी ने कोविड-19 केस बढ़ने के बाद लोगों के साथ मिलना-जुलना कम कर दिया था। उनके राजाजी मार्ग स्थित आवास पर उन्होंने सभी तरह की सभाओं पर रोक लगा दी थी और सिर्फ कुछ ही लोगों से मिलते थे।

अधिकारियों के मुताबिक, अस्पताल में वह कड़ी निगरानी में हैं। जब से वह साल 2004 में रक्षा मंत्री बने थे तब से ही आर्मी आर एंड आर हॉस्पीटल इलाज के लिए उनकी सबसे पसंदीदा जगह बन गई थी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनकी बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी से बात कर उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में हालचाल जाना। राष्ट्रपति कोविंद और कई नेताओं ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

Find Us on Facebook

Trending News