पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, बोकारो में खोला गया अटल मोहल्ला क्लिनिक

पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, बोकारो में खोला गया अटल मोहल्ला क्लिनिक

BOKARO : पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 अटल बिहारी वाजपेयी के पुण्यतिथि पर शुक्रवार को बोकारो चास नगर निगम क्षेत्र में दो अटल मुहल्ला क्लिनिक का शुभारंभ किया गया. झारखण्ड सरकार के मंत्री अमर कुमार बाउरी ने क्लिनिक का शुभारम्भ किया. चास के वार्ड नं0 17 और वार्ड नं0 27 में अटल मुहल्ला क्लीनिक की शुरुआत किया गया है. 

इस मौके पर मंत्री बाउरी ने कहा कि इस क्लिनिक के खुलने से गरीब जनता को लाभ होगा. साथ ही अटल जी के सपनों का झारखण्ड का निर्माण होगा. उनके अनुसार इस क्लीनिक के खुलने से छोटी बिमारियों  से पीड़ित लोगों को दूर जाना नहीं पड़ेगा. चिकित्सक सुबह 02 घंटे और शाम को 02 घंटे अपनी सेवाएँ देंगे. साथ ही लोगों को छोटी-मोटी बिमारियों के लिए बड़े अस्पतालों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा.

वहीँ मंत्री बाउरी ने कहा कि प्रथम चरण में झारखण्ड में 25 अटल मुहल्ला क्लीनिक खोला जायेगा. वहीं द्वितीय चरण में 100 अटल मुहल्ला क्लीनिक खोलने का निर्णय सरकार ने लिया है. मौके पर उपस्थित जिला परिषद अध्यक्षा सुषमा देवी ने कहा कि यह योजना गरीब लोगों के लिए बहुत ही अच्छा है. कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया. उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों के द्वारा लाभुकों के बीच आयुष्मान कार्ड का भी वितरण किया गया. 

इस दौरान उपायुक्त कृपानंद झा, चास नगर निगम के अपर नगर आयुक्त शशि प्रकाश झा, जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष लक्ष्मण नायक, परियोजना पदाधिकारी प्रधानमंत्री आवास रूपेश तिवारी सहित कई वार्ड सदस्य और अन्य उपस्थित थे. 

बोकारो से मृत्युंजय की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News