बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BPSC पेपर लीक मामले में BDO समेत चार गिरफ्तार, अब सभी को न्यायालय में पेश किया जाएगा

BPSC पेपर लीक मामले में BDO समेत चार गिरफ्तार, अब सभी को न्यायालय में पेश किया जाएगा

पटना. बड़ी खबर BPSC पेपर लीक कांड को लेकर आ रही है। मामले में आर्थिक अपराध इकाई ने बीडीओ सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में बीडीओ के अलावा बीकेएस कॉलेज के सुपरिटेंडेंट और डिप्टी सुपरिटेंडेंट को भी गिरफ्तार किया गया है। साथ ही एग्जामिनेशन कंट्रोलर को भी गिरफ्तार किया गया है। इन सभी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। इसके बाद चारों को गिरफ्तार किया गया है। अब इन चारों को न्यायालय में पेश किया जाएगा। 

आर्थिक अपराध इकाई से मिली जानकारी के अनुसार BPSC पेपर लीक कांड में पूछाताछ के लिए बड़हरा के बीडीओ जय वर्द्धन गुप्ता, कुंवर सिंह कॉलेज (आरा) के सेंटर सुपरिटेंडेंट स प्राचार्य योगेंद्र गुप्ता, कॉलेज के व्याख्याता सह कंट्रोलर सुशील कुमार सिंह और कॉलेज के व्याख्याता सह सहायक सेंटर सुपरिटेंडेंट अगम कुमार से पूछताछ के लिए समन भेजा था। पूछताछ के दौरान मामले में संदिग्ध पाये जाने पर चारों को गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि रविवार को बीपीएससी 67वीं की पीटी परीक्षा आयोजित हुई थी। परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद परीक्षार्थियों ने इसको लेकर विरोध प्रदर्शन किया। बिगड़ते मामले को लेकर बीपीएससी ने जांच के लिए तीन सदस्यों की टीम बनाई। टीम ने मात्र तीन घंटे में आयोग को रिपोर्ट सौंप दिया। इसके बाद आयोग ने परीक्षा रद्द कर दिया। साथ ही आयोग ने मामले की जांच साइबर सेल से कराने के लिए बिहार के डीजीपी को पत्र लिखा। इसके बाद मामले को आर्थिक अपराध इकई जांच शुरू की।



Suggested News