बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा विधायक के फार्महाउस से हथियार छीनने के आरोप में चार पुलिसकर्मी, एक नागरिक गिरफ्तार, एके-56, इंसास, एलएमजी बरामद

भाजपा विधायक के फार्महाउस से हथियार छीनने के आरोप में चार पुलिसकर्मी, एक नागरिक गिरफ्तार, एके-56, इंसास, एलएमजी बरामद

DESK. एक भाजपा विधायक के फार्महाउस से हथियार छीनने के आरोप में चार पुलिसकर्मियों और एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया। मणिपुर के संघर्ष प्रभावित इंफाल पश्चिम जिले में मंगलवार को भाजपा विधायक के फार्महाउस में हथियार लूट की घटना हुई थी. पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात तीन इंसास राइफल, चार मैगजीन और 80 राउंड गोला-बारूद छीन लिया गया, जिसे अब पुलिस ने बरामद कर लिया है. पुलिस ने इंफाल पूर्वी जिले के सेक्टा अवांग लेईकाई से कुछ हथियार जब्त किए गए। 


जब्त हथियारों में तीन इंसास राइफल और तीन मैगजीन, एक एस. कैलिबर राइफल और मैगजीन, एक एलएमजी राइफल और मैगजीन, दो एके-56 राइफल और दो मैगजीन, 130 राउंड गोला-बारूद और अन्य सामान शामिल हैं। पुलिस ने भाजपा विधायक जयकिशन सिंह के सेकमाई पुलिस थाने के अंतर्गत लेईकिन्थाबी स्थित फार्महाउस से अज्ञात लोगों द्वारा हथियार छीनने के बाद अभियान चलाया। घटना के समय विधायक मौजूद नहीं थे। उनके पीएसओ ने बताया कि अज्ञात लोगों ने उन्हें काबू में किया और हथियार छीन लिए। 


इम्फाल पूर्व और इम्फाल पश्चिम मैतेई बहुल जिले हैं और पिछले साल मई में शुरू हुए मैतेई और कुकी समुदाय के दंगे के दौरान हथियारों की इसी तरह की छीना-झपटी हुई थी। संघर्ष के कारण कम से कम 126 लोगों की मौत हो गई है और 60,000 से अधिक लोग विस्थापित हो गए हैं।


मणिपुर पुलिस ने बुधवार रात को कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मैसनाम कृष्णदास, मैबाम शंजीत सिंह, लोंगजाम जयंत सिंह, ओइनम बंटी सिंह (सभी पुलिसकर्मी) और मैनम बोमचा के रूप में हुई है।


पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "उन्हें आगे की जांच के लिए 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।"

Suggested News