दरभंगा में जालसाजों ने की स्वास्थ्य बीमा और ग्रुप लोन के नाम पर लाखों की ठगी, पीड़ित महिलाओं ने किया जमकर हंगामा

दरभंगा में जालसाजों ने की स्वास्थ्य बीमा और ग्रुप लोन के नाम पर लाखों की ठगी, पीड़ित महिलाओं ने किया जमकर हंगामा

DARBHANGA : जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं से स्वास्थ्य बीमा और ग्रुप लोन के नाम पर लाखों की ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। इन महिलाओं से इंश्योरेंस के नाम पर एक फाइनेंस कंपनी के प्रतिनिधि द्वारा 3090 रुपये प्रति व्यक्ति लिया गया और फिर कम्पनी के प्रतिनिधि फरार हो गए।


इस मामले का खुलासा तब हुआ। जब कई पीड़ित महिलाएं बुधवार को मब्बी ओपी पर पहुंची। उनके द्वारा बताया गया मब्बी ओपी के शिवधारा बाजार के निकट उक्त कम्पनी का कार्यालय था। दीना कैपिटल माइक्रो फाइनेंस कंपनी नाम से खुले इस संस्थान के राकेश कुमार नामक एक प्रतिनिधि ने महिलाओं को लुभावने स्किम बताकर उनसे इंश्योरेंस के नाम पर हर व्यक्ति 3090 रुपये वसूले। 

महिलाओं ने बताया की उनके ग्रुप की 25 महिलाओं से 75 हजार की ठगी हुई है। इनका नेटवर्क पूरे जिले में था। इससे आशंका है कि सैकड़ो महिलाओं से लाखों करोड़ों की ठगी हुई होगी। 

फिलहाल कम्पनी का कार्यालय बंद और इनके प्रतिनिधि फरार हैं। यहां तक कि इसके वेबसाइट पर उपलब्ध मोबाइल नम्बर एवं टोल फ्री नम्बर भी नही काम कर रहा है। मोबाइल नम्बर पर इनकमिंग की सुविधा बंद तथा टोल फ्री नम्बर को गलत बताया जा रहा है।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News