बिहटा के एनएसएमसीएच में नि:शुल्क दवा वितरण केंद्र की हुई शुरूआत, राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने किया उद्घाटन

बिहटा के एनएसएमसीएच में नि:शुल्क दवा वितरण केंद्र की हुई शुरूआत, राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने किया उद्घाटन

PATNA : पटना से सटे बिहटा मे अमहारा स्थित एनएसएमसीएच में अत्याधुनिक उपकरणों के साथ हाइटेक आइसीयू की सुविधा उपलब्ध है। इसी कड़ी में अस्पताल में एक और सुविधा की शुरुआत की गयी है। अस्पताल में नि:शुल्क दवा वितरण केंद्र की शुरूआत हुई है। जिसका उद्घाटन राजद के वरिष्ठ नेता और विधायक भाई वीरेंद्र ने किया। 


इस मौके पर विधायक भाई वीरेंद्र ने बीपीएल कार्ड धारकों के बीच दवा का वितरण किया। उन्होंने कहा की इस केंद्र से बीपीएल कार्ड धारकों को नि;शुल्क दवा का वितरण किया जायेगा। इस मौके पर, विधायक भाई वीरेंद्र ने वितरण केंद्र की सराहना की और कहा की यह संस्था का सराहनीय कदम है। 

उन्होंने कहा की एनएसएमसीएच बिहार में लगातार स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक नया मुकाम बनाता जा रहा है और बहुत ही कम खर्चे में एक उच्चस्तरीय चिकित्सीय सुविधा प्रदान कर रहा है। इस अवसर पर कॉलेज के निदेशक श्री कृष्ण मुरारी एवं प्राचार्य डॉक्टर अरविन्द प्रसाद के साथ डॉ. पवन और अन्य वरिष्ठ चिकित्सक उपस्थित थे।

बताते चलें की एनएसएमसीएच में 24 घंटे ICU ,PICU ,NICU ,ब्लड बैंक, इमरजेंसी की विश्वस्तरीय सुविधा उपलब्ध है। वहीँ अन्य रोगों के इलाज की सुविधा भी अस्पताल में मौजूद है। विशेषकर स्त्री एवं प्रसुति रोग विभाग एवं शिशु रोग विभाग मे 14  से अधिक अनुभवी डॉक्टरों की टीम 24  घंटे मरीज़ के इलाज के लिए तत्पर रहते हैं। हॉस्पिटल मे आयुष्मान भारत (प्रधान मंत्री जन आरोग्य योजना ) के तहत हर तरह का इलाज नि:शुल्क उपलब्ध है। हॉस्पिटल मे हेल्थ इंश्युरेंस एवं TPA के तहत इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है।  

Find Us on Facebook

Trending News