बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अयोध्या धाम में श्रीरामलला के दर्शन के लिए बेला स्टेशन से खुलेगी नि:शुल्क ट्रेन, लोगों में हर्ष का माहौल

अयोध्या धाम में श्रीरामलला के दर्शन के लिए बेला स्टेशन से खुलेगी नि:शुल्क ट्रेन, लोगों में हर्ष का माहौल

GAYA : अयोध्या धाम में आगामी 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के उपरांत केंद्र सरकार ने देश के विभिन्न कोने से श्रीराम भक्तो को रामलला के दर्शन के लिए स्पेशल और नि:शुल्क रेल सेवा की व्यवस्था की है। उसी कड़ी में गया जंक्शन के अलावे बेला, मानपुर, पहाड़पुर और गुरारू रेलवे स्टेशन से भी अयोध्या के लिए नि:शुल्क ट्रेन की सुविधा प्रदान की गई है। 

इसको लेकर सनातन धर्माबलंवियों में हर्ष का माहौल है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी का आभार प्रकट करते हुए समाजसेवी अमरेंद्र प्रियदर्शी ने कहा कि य़ह एक ऐतिहासिक और स्वर्णिम अवसर है कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम को उनके जन्मस्थान पर विराजित होने के अवसर का साक्षी होने का अवसर हम सबों को प्राप्त होने वाला है। भाजपा की अयोध्या धाम के लिए बेला रेलवे स्टेशन से अयोध्या धाम के लिए नि:शुल्क विशेष ट्रेन की व्यवस्था की खबर से रामभक्तों मे खुशी की लहर दौड़ गई। 

25 जनवरी से आरम्भ होने वाले इस ट्रेन से अयोध्या जाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं के माध्यम से रामभक्तों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन कराकर जाने वाले यात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए खाने रहने और रामलला के दर्शन के लिए भी नि:शुल्क व्यवस्था किया जाएगा। जिसमे रामराज्य की परिकल्पना साकार होते दिख रही है। रजिस्ट्रेशन के लिए पार्टी की ओर जल्द ही जानकारी सार्वजनिक की जाएगी। 

सरकार के इस नि:शुल्क व्यवस्था पर हर्ष व्यक्त करने वालों में भाजपा के वरिष्ट नेता महेश शर्मा, पूर्व जिला उपाध्यक्ष सह प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजेंद्र राम, जिला कार्यालय मंत्री राजेश कुमार, सरजू ठाकुर, वकील सिंह, राहुल सिंह परमार, राखी वर्मा, शशि भूषण सिंह, विनोद कुमार पांडेय, धनंजय शर्मा,  दिलीप कुमार, अशोक कुमार, बिरजू कुमार उज्ज्वल, अशोक शर्मा, लोजपा नेता राजीव कुमार सिंह, रजनीश कुमार, रालोजद के प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद कुशवाहा, हम पार्टी के अध्यक्ष इंद्रजीत मांझी आदि लोग शामिल हैं। सभी लोगों एवं एनडीए गठबंधन के नेताओं ने इस फैसले का स्वागत करते हुए केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को आभार प्रकट किया है।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Suggested News