18 साल से ऊपर के लोगों को फ्री वैक्सीनेशन का स्वास्थ्य मंत्री ने किया स्वागत, कहा कोरोना से केंद्र तत्परता से लड़ रहा है

18 साल से ऊपर के लोगों को फ्री वैक्सीनेशन का स्वास्थ्य मंत्री ने किया स्वागत, कहा कोरोना से केंद्र तत्परता से लड़ रहा है

PATNA : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा 18 वर्ष से अधिक उम्र की आयु वाले लोगों के लिए फ्री वैक्सीनेशन की घोषणा का स्वागत करते हुए राज्यवासियों की ओर से प्रधानमंत्री का आभार जताया है। साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत अनाज आपूर्ति को नवंबर माह तक बढ़ाने से देशवासियों को प्रधानमंत्री ने बहुत बड़ी राहत देते हुए कोरोना से लड़ने की शक्ति दी है।

पांडेय कहा कि दूसरी लहर में भी वैश्विक महामारी से प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार पूरी तत्पराता के साथ लड़ रही है। प्रधानमंत्री को जहां देशवासियों के जान की चिंता है, वहीं जहान को लेकर भी लगातार प्रयासरत हैं। प्रधानमंत्री की दूरदर्शी सोच और दृढ़इच्छाशक्ति का ही नतीजा है कि जिस भारत देश में विदेशों से वैक्सीन आने में दशकों लग जाते थे, वह देश एक साल में खुद दो-दो वैक्सीनों का प्रोडक्शन कर लाखों लोगों की जान को बचाने का काम किया है। प्रधानमंत्री ने हर आशंका को गलत साबित किया और दो वैक्सीन को एक साथ लांच कर अन्य देशों के लिए भी न सिर्फ संभावनाओं के द्वार खोले, बल्कि उन्हें वैक्सीन भी मुहैया कराया गया। आने वाले दिनों में देश में और भी उत्पादकों के वैक्सीन उपलब्ध होंगी, जो देशवासियों के लिए बहुत बड़ी राहत होगी।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 21 जून से 18 वर्ष से ऊपर के सभी नागरिकों को मुफ्त में वैक्सीन दिए जाने और देश के गरीब नागरिकों को प्रधानमंत्री गरीब  कल्याण अन्न योजना को दीपावली तक बढ़ाए जाने के निर्णय का मैं स्वागत करता हूँ.

पटना से रंजन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News