बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

18 अप्रैल से पटना के सभी स्कूल 11.45 बजे तक ही खुले रहेंगे, उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

18 अप्रैल से पटना के सभी स्कूल 11.45 बजे तक ही खुले रहेंगे, उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

पटना. भीषण गर्मी को देखते हुए पटना के निजी और सरकारी दोनों ही स्कूलों के टाइम टेबल में बदलाव किया गया है। पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने पटना के सरकारी और निजी स्कूलों को 11.45 बजे तक ही संचालित करने का आदेश दिया है। डीएम के आदेश के अनुसार सभी निर्धारित समय के बाद स्कूल खुले रहने पर कार्रवाई होगी। इसके लिए डीएम चंद्रशेखर ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये है।

डीएम ने बताया कि दोपहर के समय अधिक गर्मी के कारण बच्चों के स्वास्थ्य एवं जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की आशंका है। यह आदेश 18 अप्रैल से लागू होगा। इसके अलावा आंगनबाड़ी केंद्रों को भी इसी समय पर संचालित करने को कहा गया है। डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि वे तय करें कि कोई भी स्कूल 11.45 बजे के बाद संचालित न हो। यदि कोई स्कूल निर्धारित समय के बाद भी स्कूल संचालित करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करें।

शनिवार को राज्य के 17 जिलों में पारा 40 डिग्री के पार रहा। इनमें पांच जिलों में हीट वेव की स्थिति रही। राज्य भर में बांका सबसे गर्म रहा जहां अधिकतम तापमान 43.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। रोहतास का डेहरी दूसरा सबसे गर्म जगह रहा जहां अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री दर्ज किया गया। शेखपुरा में 42.6 डिग्री, पूर्वी चंपारण में 40.8 डिग्री जबकि पश्चिमी चंपारण के वाल्मीकिनगर में 40 डिग्री तापमान रहा।

Suggested News