लाल किले के प्राचीर से पीएम ने विपक्ष पर साधा निशाना, कांग्रेस से किए तीन सवाल

लाल किले के प्राचीर से पीएम ने विपक्ष पर साधा निशाना, कांग्रेस से किए तीन सवाल

NEWS4NATION DESK : स्वतंत्रा दिवस के मौके पर लाल किले के प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। खासकर उन्होंने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया। 

पीएम मोदी ने कहा कि नई सरकार को 10 हफ्ते भी नहीं हुए, 10 हफ्ते के अंदर अनुच्छेद 370, 35 ए को खत्म किया। संसद ने इसे दो तिहाई बहुमत से पारित कर दिया। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 A को खत्म करना सरदार वल्लभ भाई पटेल के सपनों को पूरा करने में अहम कदम है। 

पीएम मोदी ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए कोई प्रखर तो कोई मूक रूप से समर्थन देता रहा है। राजनीतिक के गलियारों में, चुनाव के तराजू से तौलने वाले कुछ लोग, 370 के पक्ष में कुछ न कुछ बोलते रहते हैं। 

वहीं उन्होंने कांग्रेस पर से सीधा निशाना साधते हुए कहा कि 370 की वकालत करने वालों से देश पूछ रहा है कि अगर यह आर्टिकल इतना अहम था, तो फिर 70 साल तक इतना भारी बहुमत होने के बाद भी आपने उसे स्थायी क्यों नहीं किया, अस्थायी क्यों बनाए रखा। आगे आते स्थायी कर देते। आप भी जानते थे, यह जो हुआ है, सही हुआ है। लेकिन सुधार करने की आपमें हिम्मत नहीं थी। मेरे लिए देश का भविष्य सबकुछ है।

उन्‍होंने कहा, 'अगर 2014 से 2019 आवश्यकताओं को पूरा करने का दौर था तो 2019 के बाद का कालखंड देशवासियों की आकांक्षाओं की पूर्ति का कालखंड है, उनके सपनों को पूरा करने का कालखंड है।

Find Us on Facebook

Trending News