किशनगंज में एएमयू शाखा के निर्माण के लिए नहीं मिला फंड, संसद परिसर में धरना पर बैठे सांसद

किशनगंज में एएमयू शाखा के निर्माण के लिए नहीं मिला फंड, संसद परिसर में धरना पर बैठे सांसद

KISHANGANJ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी किशनगंज शाखा की फंड रिलीज की मांग को लेकर किशनगंज सांसद डॉ. मोहम्मद जावेद आजाद संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान संसद भवन के बाहर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे है। आपको बता दें कि 2014 को एएमयू शाखा का भव्य उद्घाटन किया गया था। जिसके बाद शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़े इस जिले के लोगों और छात्र छात्रोंओ में उत्साह का माहौल था। 

एएमयू की शाखा के किशनगंज में खुलने से गरीब छात्र छात्राओं में यूनिवर्सिटी में पढ़ने की उम्मीद भी जगी थी। लेकिन फंड के अभाव में एएमयू किशनगंज शाखा का निर्माण कार्य अधर में ही पड़ा रह गया। जिसको लेकर किशनगंज सांसद ने केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने एएमयू किशनगंज की शाखा को लेकर कोई सुनवाई नही की है। हम यहाँ धरने पर बैठे है और जब तक केंद्र सरकार कोई हल नही निकलती है। हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा। 

सांसद जावेद आज़ाद का कहना है की 2014 में केंद्र सरकार द्वारा एएमयू शाखा किशनगंज के लिए 136.82 करोड़ रुपये का फंड दिया गया। जिससे एएमयू शाखा का अपना भवन, प्रयोगशाला, हास्टल और खेल मैदान सहित सभी जरूरी संसाधन उपलब्ध कराया जाना था। लेकिन अब तक इस शाखा को केवल 10 करोड़ रुपये का फंड निर्गत किया गया। ताकि एएमयू शाखा का विस्तार हो सके। जिससे की सीमांचल के विद्यार्थी अपने गृह क्षेत्र में रहकर उच्च शिक्षा ग्रहण कर अपना करियर संवारने में कामयाब हो सकें।

किशनगंज से साजिद हुसैन की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News