उग्र हाथियों ने एक परिवार को रौंदा, कुचल कर मां व बेटे-बेटी की मौत, पति व दो बच्चे गंभीर घायल

उग्र हाथियों ने एक परिवार को रौंदा, कुचल कर मां व बेटे-बेटी की मौत, पति व दो बच्चे गंभीर घायल

Desk. हजारीबाग में हाथियों का तांडव देखने को मिला है. जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र में हाथियों ने कुचलकर एक ही परिवार के तीन लोगों को मार डाला, जबकि तीन लोगों को घायल कर दिया है. ग्रामीणों के अनुसार 16 हाथियों के झुंड ने रात में धावा बोल दिया. इस दौरान ईंट भट्ठा में काम कर रहे लोग बचने के लिए झोपड़ी से निकले तो लोग को भागते देख हाथियों ने लोगों पर हमला कर दिया. इसमें मां, बेटे और बेटी की रौंदने से मौत हो गयी. वहीं मृतका का पति और दो अन्य बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए है.

वहीं इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका उपचार जारी है. वहीं मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया गया है. वहीं वन विभाग के अधिकारी ने पीडि़त परिवार तत्काल 25 -25 हजार नगद एवं घायलों को 10-10 हजार रुपये की राहत राशि उपलब्ध कराई. बकाया मुआवजा सरकारी नियमों तहत कागजात पूरे होने पर 15 दिनों के अंदर प्रदान की जाएगी.

वहीं वन विभाग के अधिकारी लोगों से अपील की है कि लोग हाथियों के झुंड के निकट नहीं जाएं. वहीं हाथियों के हमला से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल बन गया है.


Find Us on Facebook

Trending News