बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में बागमती का रौद्र रूप, कई गांव में घुसा बाढ़ का पानी

मुजफ्फरपुर में बागमती का रौद्र रूप, कई गांव में घुसा बाढ़ का पानी

मुजफ्फरपुर- बिहार के मुजफ्फरपुर में बागमती नदी में बढ़ते जलस्तर के कारण जमींदारी बांध टूट गया, जिससे दर्जनों गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया. इतना ही नहीं, सड़कों पर नदी का पानी चढ़ने से आवागमन भी बाधित हो गया.इतना ही नहीं, सड़कों पर नदी का पानी चढ़ने से आवागमन भी बाधित हो गया.

.बागमती  उफान पर है, जिससे औराई और कटरा इलाके में बाढ़ का पानी फैलने लगा. वहीं पतारी में कटाव होने के वजह से बागमती नदी का जमींदारी बांध टूट गया है. बांध टूट जाने की वजह से लोग त्राही त्राही कर रहे हैं. 

कटरा के पतारी, अंदामा, भवानीपुर, बकुची, बर्री, गंगिया, नवादा में बाढ़ का पानी तेजी से फैलने लगा है. कई स्कूल बकूची पावर हाउस में बाढ़ का पानी घुस चुका है. सैकड़ों परिवारों का सड़क पर आ गए हैं,खाने पीने के लिए खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पीपापुल के दोनों बाढ़ का चढ़ जाने की वजह से कई पंचायतों के  लोगों का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क भंग हो चुका है.

जलस्तर बढ़ने के बाद लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं सभी सीओ को अलर्ट कर दिया गया है.बता दें कि नेपाल से आ रही पानी की वजह से बागमती का जलस्तर तेजी से बढ़ा है .जिससे मुजफ्फरपुर में भी कई इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. मुजफ्फरपुर के कटरा और औराई इलाके के कई गांव में बाढ़ का पानी घुस चुका है.  ग्रामीणों का कहना है सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि पानी भर जाने के कारण घर से निकलना मुश्किल हो गया. जिससे खाने पीने का समान पानी में डूब गया और खाने पीने की भी समस्या उत्पन्न हो गई है, 

Suggested News