बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छात्रों के भविष्य से खिलवाड़, प्रिंसिपल लगाते हैं भाड़े पर कमरा, टीचर खोलकर ले गये पंखा

छात्रों के भविष्य से खिलवाड़, प्रिंसिपल लगाते हैं भाड़े पर कमरा, टीचर खोलकर ले गये पंखा

MOTIHARI : सुशासन में जहां एक ओर नीतीश के विधायक फैसला ऑन स्पॉट कर रहे हैं वहीं राजद के विधायक धरने पर बैठ रहे हैं फिर भी उनकी नहीं सुनी जा रही है। पूर्वी चंपारण के केसरिया से राजद विधायक राजेश कुमार स्कूल में फैले भ्रष्टाचार और शैक्षणिक अराजकता को लेकर धरने पर बैठ गये। इस धरना-प्रदर्शन में छात्रों के अभिभावक और स्थानीय लोगों ने भी हिस्सा लिया। स्कूल में तालाबंदी कर आरोपी शिक्षक और पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गयी।  

धरने पर बैठे राजद विधायक

विधायक ने बताया कि काफी दिनों से स्थानीय लोग संग्रामपुर प्रखंड के उदय बहादुर सिंह प्लस टू उच्च विद्यालय में शैक्षणिक अराजकता और वित्तीय अनियमितता की शिकायत कर रहे थे लेकिन शिकायत को जब शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने गंभीरता से नहीं लिया तो थकहार कर धरना-प्रदर्शन का सहारा लेना पड़ा। बार-बार शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर आक्रोशित छात्र व उनके अभिभावकों ने शुक्रवार को स्कूल में तालाबंदी कर स्कूल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

कई बार शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

बता दें कि पूर्वी चंपारण जिला शिक्षा कार्यालय हमेशा से फर्जी शिक्षक बहाली व गबन को लेकर हमेशा चर्चा में रहा है। जिला शिक्षा कार्यालय में अभी तक दर्जनों विद्यालय की छात्रवृत्ति, पोशाक व साइकिल योजना की राशि गबन से संबंधित आवेदन जांच के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। कहा जाता है कि शिकायत मिलने पर जांच तो होती है लेकिन गबन के हिसाब से लेनदेन कर आरोपियों को छोड़ दिया जाता है।

छात्रों ने स्कूल प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

उदय बहादुर सिंह स्कूल में पढ़नेवाले छात्र-छात्राओं ने स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाये हैं। छात्रों का कहना है कि यहां के प्रिंसिपल और शिक्षक पढ़ाई की गुणवत्ता पर ध्यान नहीं देते हैं। विद्यालय में पढ़ाई का कोई माहौल नहीं है। बैठने के लिए जगह नहीं है। प्रिंसिपल विद्यालय के कमरों को भाड़ा पर लगा रखे हैं। वहीं शिक्षक स्कूल का पंखा खोलकर अपने घर ले गये। स्कूल में शिक्षकों के आने-जाने का कोई टाइमिंग नहीं है। इसके अलावे भी छात्रों ने कई गंभीर आरोप लगाए। 

दोषियों पर कार्रवाई के बाद ही खुलेगा स्कूल 

विधायक राजेश कुमार ने स्कूल में फैली अनियमितता को लेकर डीएम, डीईओ व एसडीओ से बात कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं आक्रोशित ग्रामीण व छात्र-छात्राओं ने कहा कि जबतक जिला से कोई वरीय पदाधिकारी आकर जांच नहीं करेंगे तबतक स्कूल को बंद रखा जायेगा। 


Suggested News