गांव की रास्ते की जमीन पर कर लिया कब्जा, दो पक्षों में शुरू हुआ विवाद

गांव की रास्ते की जमीन पर कर लिया कब्जा, दो पक्षों में शुरू हुआ विवाद

सुपौल।  जिले सदर थाना इलाके के पीपरखुर्द पंचायत स्थित जोकाहा वार्ड 04 और 05 में रास्ता विवाद को लेकर गांव में दो पक्षों विवाद शुरू हो गया। ग्रामीणों का कहना था कि गांव के जागेश्वर यादव रास्ते की जमीन पर कब्जा कर लिया है और अब वहां मकान बना रहा है। वहीं जागेश्वर यादव ने इन सारे आरोपों को गलत करार दिया है। विवाद को बढ़ता देख अब प्रशासन की तरफ से मामले को सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है।   सदर अंचलाधिकारी ने इस हंगामा को लेकर दोनों पक्षों के रास्ता विवाद को जल्द निपटारा कराने की बात कही है।

मामले में बताया गया कि गांव जागेश्वर यादव और एक दूसरे परिवार की जमीन के बीच से गांव के लिए रास्ता निकलता था। गांव वालों का आरोप है जागेश्वर यादव ने उस जमीन पर कब्जा कर लिया है। ग्रामीणों का कहना है कि मामले मे प्रशासन के पास शिकायत करने पर सीओ ने जागेश्वर को जमीन की मापी कराने के बाद मकान निर्माण के आदेश दिए थे, लेकिन उसने बिना नापी कराए ही काम शुरू करा दिया।


वहीं जागेश्वर यादव का कहना है कि यह हमारी पुश्तैनी जमीन है। रास्ते की जमीन पर दूसरे परिवार ने बांस बल्ला लगाकर घेर लिया है और अब गांव के लोग उससे जगह खाली कराने की जगह मुझ पर जमीन छोड़ने के लिए दबाव बना रहे हैं। मामले में इलाके के अंचलाधिकारी प्रिंस राज ने बताया कि शनिवार को मामले के निपटारे के लिए बैठक बुलाई गई थी, जिसमें नापी के निर्देश दिए गए थे, लेकिन इसके बाद हालत नहीं सुलझा है,  हम फिर से दोनों पक्षों से बात करने की कोशिश कर मामले का हल निकालने का प्रयास करेंगे। 

Find Us on Facebook

Trending News