बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में 15 फीट गहरे बोरिंग में गिरी गाय, निकालने में छूटे लोगों के पसीने

नवादा में 15 फीट गहरे बोरिंग में गिरी गाय, निकालने में छूटे लोगों के पसीने

NAWADA : देश में कई बार बोरवेल में बच्चे के गिर जाने का मामला सामने आया है. इन बच्चों को निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है. कई लोगों की इस घटना में जान तक चली जाती है. इसके बावजूद लोग बोरवेल की खुदाई कर यूँही छोड़ देते है. ऐसा ही एक मामला आज नवादा जिले में सामने आया है. बोरिंग चलाने के लिए यहाँ 15 फीट गहरी खुदाई की गयी है. 

नवादा नगर थाना क्षेत्र के महूली गांव में खोदे गए इस 15 फीट नीचे बोरिंग के अंदर एक गाय चरने के दौरान गिर गयी. जिसके बाद ग्रामीणों को काफी मशक्कत करनी पड़ी.  गांव के लोगों ने पूरे 2 घंटा तक काफी मेहनत की. जिसके बाद सही सलामत गाय को बाहर निकाल कर छोड़ दिया गया. ग्रामीणों ने बताया कि खेत के बगल में एक बोरिंग किया हुआ है, जो बिल्कुल ही खुला हुआ. घास चरने के दौरान गाय इसी बोरिंग में गिर गयी. 

उन्होंने कहा की गाय को निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. 15 फीट गहरे गड्ढे में जाकर गाय को रस्सियों से बाँधा गया. इसके बाद उसे बाहर की ओर खिंचा गया. इस तरह गाय को किसी तरह बाहर निकाला गया. उसे बाहर निकालने के बाद लोगों ने डॉक्टर को बुलाया और उसका इलाज कराया. 

बताते चलें की ऐसी घटनाओं के बाद भी लोगों सतर्क नहीं होते हैं. बोरवेल और बोरिंग को लोग खुला छोड़ देते हैं. जिससे आये दिन दुर्घटना हो जाती है. ऐसी घटनाओं में अबतक देश में कई लोग अपनी जान गंवा चुके है. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News