घर बैठे लोगों को करोड़पति बनानेवाली गेमिंग ऐप "ड्रीम 11" मुसीबत में, फाउंडरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

घर बैठे लोगों को करोड़पति बनानेवाली गेमिंग ऐप "ड्रीम 11" मुसीबत में, फाउंडरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

DESK : मोबाइल गेमिंग ऐप के जरिए घर बैठे लोगों को करोड़पति बनने का सपना दिखानेवाली ड्रीम 11 संचालित करनेवाली टाइगर ग्लोबल कंपनी मुसीबत में पड़ गई है। कंपनी के को-फाउंडर हर्ष जैन और भावित सेठ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। दोनों के खिलाफ यह FIR कर्नाटक में कराया गया है। जिसके बाद स्पोर्ट्स गेमिंग ऐप ड्रीम-11 ने दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक में अपनी सेवाएं बंद कर दीं हैं। 

क्यों दर्ज किया गया मामला
 दरअसल, हाल ही में कर्नाटक में ऑनलाइन गेमिंग पर रोक लगा दी गई है। लेकिन इसके बाद भी यहां ड्रीम 11 की सेवाएं चालू थी। शनिवार को 42 वर्षीय एक कैब ड्राइवर मंजूनाथ ने बेंगलुरु पुलिस को ड्रीम-11 ऐप के चालू होने की शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने कंपनी के CEO के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। FIR बेंगलुरु के अन्नपूर्णेश्वरी नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है।

कंपनी ने बयान जारी किया
 रविवार को सोशल मीडिया पर संदेश जारी कर कंपनी ने लिखा कि हाल ही में सामने आए मीडिया कवरेज के बाद हमारे कर्नाटक के यूजर्स ने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है। अपने ग्राहकों की चिंता को समझते हुए हमने कर्नाटक में अपनी सेवाएं बंद करने का फैसला लिया है। निर्णय कानूनी दायरे में रहकर पूर्वाग्रह के बिना लिया गया है।

प्रतिबंध पर बोली कंपनी – ले रहे कानूनी सलाह

ड्रीम-11 के स्पोक्सपर्सन ने कहा है कि वे कर्नाटक सरकार के कानून पर अपने सलाहकार से राय ले रहे हैं। कंपनी ने अपने बयान में यह भी कहा कि वे जिम्मेदार और कानून के दायरे में रहकर काम करने वाली संस्था है।

Find Us on Facebook

Trending News