गंडक ने सब कुछ किया अस्त व्यस्त, गांवों से लेकर लालगंज बाजार तक सिर्फ पानी ही पानी

गंडक ने सब कुछ किया अस्त व्यस्त, गांवों से लेकर लालगंज बाजार तक सिर्फ पानी ही पानी

HAJIPUR : खबर वैशाली के सदर अनुमंडल अंतर्गत लालगंज से है। जहां गंडक नदी के जलस्तर में अचानक दोबारा उफान होने के बाद जफराबाद में नहर का बांध  टूट गया था। जिसके बाद इस इलाके में भारी तबाही हुई है। आलम यह है कि नहर के टूट जाने से पानी तेजी से बढ़ता हुआ लालगंज बाजार पहुंच गया है जहां लालगंज बाजार का पूरा इलाका जलमग्न हो गया है कई दुकानों और मकानों में पानी घुस गया है जिसके चलते लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है सड़क पर वाहनों का चलाना भी मुश्किल हो गया है।  वहीं बच्चों का स्कूल जाना और महिलाओं का घर से निकलना भी दूभर हो गया है। 

 पूरे इलाके में एक से डेढ़ फीट पानी भर गया है जिसके चलते यहां का आम जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है और  व्यवसाय भी चौपट हो गया है हाजीपुर लालगंज मुख्य मार्ग पर भी पानी भर गया है जिसके चलते यहां से लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल है वाहनों के परिचालन में भी काफी दिक्कत आ रही है लोगों का कहना है कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था कि लालगंज बाजार बाढ़ के पानी में डूबा हो लेकिन नाहर का बांध टूटने से भारी तबाही मची है दुकानदारों का कहना है कि उनका व्यवसाय पूरी तरह चौपट हो गया है और व्यवसाय चौपट होने से उन पर कर्ज होने की चिंता सता रही है। दुकानों में पानी घुस गया है जिसके चलते समान को भी भारी नुकसान पहुंचा है।

 हालांकि प्रशासन की ओर से टूटे नहर के बांध को मरम्मत करने की पहल शुरू की गई है और भरोसा दिलाया गया है कि जल्दी ही नहर के बांध को मरम्मत कर लोगों को राहत पहुंचाई जाएगी लेकिन उससे पहले लोग भारी मुश्किल में है।  लालगंज के भाजपा विधायक संजय सिंह ने बताया कि बांध की मरम्मत का काम शुरू किया गया है और उम्मीद है कि जल्द ही लोगों को राहत मिलेगी बताते चलें कि 2 दिन पूर्व जाफराबाद में नहर का बांध टूट जाने के कारण पानी का तेजी से फैला हुआ था जिसके कारण है लालगंज की हालत बद से बदतर हो गई है

Find Us on Facebook

Trending News