बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी लेन पर 20 अगस्त से वाहनों के परिचालन पर रोक, पटना DM ने जारी किया आदेश

महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी लेन पर 20 अगस्त से वाहनों के परिचालन पर रोक, पटना DM ने जारी किया आदेश

PATNA : गांधी सेतु के पूर्व दो लेन पर 20 अगस्त से वाहनों के परिचालन पर पूर्णत: रोक रहेगा। पथ निर्माण विभाग के विशेष सचिव ने पत्र निर्गत कर महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी दो(downstream) लेन पर 20 अगस्त से वाहनों के परिचालन पर पूर्णतः रोक लगाने का निर्देश दिया है। जिसके बाद जिलाधिकारी पटना ने प्रदत्त निर्देश के प्रभावी कार्यान्वयन हेतु दिशा निर्देश जारी किया है।

जिलाधिकारी की ओर से जो दिशा निर्देश जारी किये गये है उसमें  कहा गया है कि महात्मा गांधी सेतु के डाउन स्ट्रीम लेन के सुपर स्ट्रक्चर के प्रतिस्थापन का कार्य किया जाना है। इसलिए डाउनस्ट्रीम लेन से वाहनों के परिचालन पर 20 अगस्त से पूर्णतः रोक रहेगा। 

गांधी सेतु पर वाहनों के परिचालन को लेकर हुई ये व्यवस्था

1. महात्मा गांधी सेतु के नवनिर्मित पश्चिमी(upstream) दो लेन पर छोटे एवं भारी वाहनों का परिचालन  टू वे 24 घंटे अनुमान्य होगा, अर्थात पटना से हाजीपुर तथा हाजीपुर से पटना दोनों तरफ परिचालन हेतु अनुमति होगी। किंतु किसी भी परिस्थिति में ओवरलोडिंग पर पूरी रोक रहेगी।

2. महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी(downstream) दो लेन जिसका प्रतिस्थापन कार्य किया जाना है, पर वाहनों के परिचालन पर पूर्णतः रोक रहेगा। किसी भी परिस्थिति में इस लेन पर किसी भी प्रकार के वाहन का परिचालन नहीं होगा।वहीं जिलाधिकारी ने उक्त निर्देश का सफल, सुचारू एवं प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी जिला परिवहन पदाधिकारी पटना और अनुमंडल पदाधिकारी पटना सिटी को दिया है।

बता दें महात्मा गांधी सेतु के पश्चिम दो लेन के पुनर्स्थापन का कार्य पूर्ण हो चुका है। जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री बिहार की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 31 जुलाई को किया गया था।

Suggested News