नौकरी के नाम पर झांसा देने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 8 शातिर साइबर ठग के साथ लग्जरी कार बरामद

नौकरी के नाम पर झांसा देने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 8 शातिर साइबर ठग के साथ लग्जरी कार बरामद

NALANDA: नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। नालंदा जिले के दीपनगर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर डुमरावां गांव में छापेमारी कर 8 शातिर साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने इन लोगों के पास से एक लग्जरी कार  मोबाइल, एटीएम और नगदी बरामद किए हैं । सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने बताया कि नालंदा एसपी को सूचना मिली थी कि डुमरावां गांव में कुछ शातिर ठग फर्जी कॉल सेंटर का ऐप बनाकर उसमें नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवक-युवतियों से ठगी कर रहे हैं । 

इसी सूचना पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई जिसमें पुलिस को सफलता मिली । पुलिस ने मौके पर से एक लग्जरी कार 13 मोबाइल,चार एटीएम और 1320 रुपए बरामद किए हैं । गिरफ्तार ठगों में समीर राज ,शिशुपाल प्रसाद, विवेक कुमार, प्रदुम कुमार ,अभिजीत कुमार, अभिनंदन कुमार, पंकज कुमार और मनीष कुमार शामिल है । उन्होंने बताया कि ये लोग एस्कॉर्ट सर्विस मैं कॉल बॉय और कॉल गर्ल की नौकरी में लाइसेंस देने एवं रजिस्ट्रेशन चार्ज के नाम पर और केबीसी में लॉटरी लगने के नाम पर ठगी कर फर्जी एकाउंट पर पैसे मंगवा कर बड़े पैमाने पर बेरोजगार लोगों से ठगी का काम करते थे ।

इस साइबर ठग गिरोह में कुल 24 बदमाश शामिल हैं । जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है । इस पूरे मामले पर सदर डीएसपी डा शिवली नोमानी ने न्यूज 4 नेशन से बातचीत में पूरे गिरोह की जानकारी दी। डीएसपी की माने तो जल्द ही गिरोह के तह तक पहुंचने के लिए टीम का गठन कर लिया गया है। 


नालंदा से राज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News