गंगा ब्रिज थाना वसूलती है गुंडा टैक्स, नहीं दिया भुगतना पड़ेगा बुरा नतीजा, यह है सबूत

गंगा ब्रिज थाना वसूलती है गुंडा टैक्स, नहीं दिया भुगतना पड़ेगा बुरा नतीजा, यह है सबूत

HAJIPUR : लूटपाट के अपराधियों को पकड़ने में भले ही हाजीपुर जिले की पुलिस को सफलता नहीं मिले। लेकिन आम लोगों से किस तरह जबरन पैसा वसूला जाए, यह पुलिसकर्मियों को बखूबी आता है। जिस तरह से गुंडे टैक्स वसूलते हैं। जिले के गंगा ब्रिज थाना के पुलिसकर्मी भी लोगों से पैसे वसूलने का काम करने लगे हैं। अगर उनके मांग के अनुसार पैसे नहीं मिले तो किस तरह का अंजाम भुगतना पड़ सकता है। इसका एक उदाहरण सामने आया है। गंगा ब्रिज थाना के पुलिसकर्मियों ने बाइक से जा रहे युवक की इसलिए बेरहमी से पिटाई कर दी क्योंकि वह उन्हें दो हजार रुपए नहीं दे पाया। जिसके बाद डंडे से पीटकर उसकी पीठ लाल कर दी गई।

अस्पताल पहुंचे  युवक रवि रंजन कुमार ने बताया कि सिविल कोर्ट में स्टाफ है। कल वह हाजीपुर से पटना आने के लिए गांधी सेतु से आ रहा था। इस दौरान पुल पर जाम होने के कारण साइड से गाड़ी निकालने के लिए घूमाने की कोशिश की। तभी वहां ड्यूटी पर मौजूद चार पुलिसकर्मियों ने रोक लिया और एक ने गाड़ी की चाबी निकाल ली। पुलिसकर्मियों ने कहा कि वह गलत साइड से गाड़ी ले जा रहा था। इसलिए जुर्माना भरना पड़ेगा। युवक ने बताया कि वह जुर्माना करने की जगह दो हजार रुपए की मांग करने लगे। उस समय मेरे पास पांच सौ मौजूद थे। लेकिन वह दो हजार की मांग पर अड़े रहे। इस दौरान उन्होंने मेरी पिटाई शुरू कर दी और मोबाइल भी छिन लिया।

एक एएसआई और हवलदार ने की पिटाई

कोर्ट कर्मी ने बताया कि पुलिसकर्मियों की पिटाई के बाद जब थोड़ी दूर पर मौजूद थाना प्रभारी के पास पहुंचा तो वहां भी मुझसे पैसे वसूलने की बात कही गई। इस दौरान पुलिसकर्मी यह कहते रहे कि दो हजार नहीं दोगे तो इससे बड़े मामले में फंसाकर पांच हजाह से अधिक वसूला जाएगा। घायल युवक ने बताया कि मैं उनके गुजारिश करता रहा,लेकिन उन्होंने मेरी नहीं सुनी और पिटाई करते रहे। 


Find Us on Facebook

Trending News