सीएम नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम शुरू, गंगा नदी के पानी को राजगीर,नवादा और गया ले जाने के लिए प्लान हो रहा तैयार

सीएम नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम शुरू, गंगा नदी के पानी को राजगीर,नवादा और गया ले जाने के लिए प्लान हो रहा तैयार

Patna : बिहार में गंगा नदी के पानी को गया, नवादा और राजगीर ले जाने के प्लान बनाने का काम शुरु कर दिया गया है. मौजूदा जानकारी के मुताबिक बरसात के मौसम में गंगा नदी के पानी को इन इलाकों में ले जाया जाएगा. हाल में सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों को प्लान तैयार करने का निर्देश दिया था.

 दरअसल ये प्रोजेक्ट सीएम नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है. अरसे वो इसे अमलीजाना पहनाना चाहते थे. और अब गंगा नदी के पानी को गया, नवादा और राजगीर ले जाने के प्लान बनाने का काम शुरु कर दिया गया है. 

बीते 13 जुलाई को जलवायु परिवर्तन को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी. जिसमें सीएम नीतीश कुमार ने कहा था गंगा के पानी को गया ले जाया जाएगा. इसके लिए पाइप का उपयोग होगा। राशि चाहे जो भी खर्च हो, इस पर योजना बनेगी और उसपर काम होगा. यह योजना पहले भी बनी थी, लेकिन उस समय अधिकारियों ने इसे अव्यवहारिक बता दिया था. 

राशि के नाम पर इसे अव्यवहारिक बताने वाले देख लें कि गया में टैंकर से पानी देने पर हर साल कितनी राशि खर्च हो रही है. इस योजना को अव्यवहारिक बताने वाले भूल रहे हैं कि दिल्ली में कहां-कहां से पानी आता है. बिहार में अभी जलसंकट भयावह स्थिति में नहीं हैं. लेकिन अगर जलसंकट पर काम अभी से शुरू हुआ और हम सचेष्ट हो गए तो हम उस खतरे से दूर हो जाएंगे.

Find Us on Facebook

Trending News