16 फरवरी से फिर से होगी गंगा महाआरती की शुरुआत, श्रद्धालुओं को करना होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन

16 फरवरी से फिर से होगी गंगा महाआरती की शुरुआत, श्रद्धालुओं को करना होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन

CHHAPRA : चिरान्द विकास परिषद तथा गंगा समग्र के संयुक्त तत्वाधान में  हर माह पूर्णिमा को बंगाली बाबा घाट पर होने वाली गंगा महाआरती 16 फरवरी से फिर से शुरू होगी। पिछले एक माह से कोरोना संक्रमण के कारण इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया था। कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए इसे संस्था द्वारा स्थगित करने का निर्णय लिया गया था। 

लेकिन पिछले कुछ हफ़्तों से देश मे घटते कोरोना संक्रमण को देखते हुए तथा सरकारी गाइडलाइन मिलने पर चिरांद विकास परिषद तथा गंगा समग्र के सदस्यों द्वारा हर पूर्णिमा को होने वाली गंगा महाआरती को फिर से 16 फरवरी से प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है। आरती संध्या 6 बजे से प्रारम्भ होगी। इस संबंध में श्री चिरान्द विकास परिषद के सचिव तथा गंगा समग्र उत्तर बिहार प्रांत के सह संयोजक श्री राम तिवारी ने बताया कि मां गंगा की आरती में आए श्रद्धालुओं को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। 

उन्होंने कहा की श्रद्धालुओं को मास्क के साथ ही आरती स्थल पर बैठने की अनुमति दी जाएगी। वहीं गंगा समग्र के जिला संयोजक डॉ किरण कुमारी ने बताया कि इस बार पूर्णिमा का विशेष महत्व है। इसे माघी पूर्णिमा करते हैं। इस मौके पर संस्था द्वारा माता गंगा की विशेष पूजा की व्यवस्था भी की गई है। 

छपरा से संजय भारद्वाज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News