बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली में गंगा नदी में डूबी नाव, दो लोग लापता, तलाश में जुटी एसडीआरएफ की टीम

वैशाली में गंगा नदी में डूबी नाव, दो लोग लापता, तलाश में जुटी एसडीआरएफ की टीम

VAISHALI : जिले के महनार अनुमंडल में गंगा नदी में नाव हादसा सामने आया है. बताया जा रहा है की परवल लदे नाव में तकरीबन 15 लोग सवार थे. इस हादसे में बाल बाल बचे युवक पंकज कुमार के मुताबिक दियारा क्षेत्र से नाव खुलने के थोड़ी दूर जाने के बाद अचानक नाव गंगा नदी में डूब गयी. जिसके चलते अफरा-तफरी का माहौल हो गया. पंकज ने बताया की नाव डूबते ही सभी लोग जोर जोर से चिल्लाने लगे. जिनका शोर सुनकर घाट किनारे मौजूद नाविकों ने सभी को सुरक्षित बचाने में मदद की. लेकिन दो लोग गंगा नदी में डूब गए. 

इस नाव हादसे में बचे युवक के मुताबिक नाव डूबने का एक बड़ा कारण ओवर लोडिंग हो सकता है. लेकिन प्रशासन की ओर से नाव डूबने का कारण तेज हवा का झोंका बताया जा रहा है. वही महनार अंचलाधिकारी अभी भी ओवरलोडिंग होने की बात से इंकार कर रहे हैं. उन्होंने कहा की नाव में 5 से 6 लोग ही सवार थे. उनका कहना है की  इस नाव हादसे में 2 लोग लापता हैं. जिसका अभी तक पता नहीं चल सका है और उनकी तलाश की जा रही है. लापता लोगों की खोजबीन के लिए एसडीआरएफ की टीम मौके पर बुलाई गई है. 

हैरानी की बात यह है कि नाव हादसे के बाद काफी देर पर स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंची. वहीं एसडीएम की टीम भी काफी देर बाद घटनास्थल पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ. जिसको लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश देखा गया. नाव हादसे की सूचना इलाके में आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते घाट पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई. महनार अंचलाधिकारी ने बताया कि लापता लोगों की खोजबीन के लिए प्रशासन की टीम काम कर रही है और जब तक उन्हें ढूंढ़ नहीं लिया जाएगा. 

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 

Suggested News