गैंगरेप पर बोलीं BJP सांसद मीनाक्षी लेखी- मोमबत्तियां जलाने वाले ही फांसी का विरोध करते हैं

गैंगरेप पर बोलीं  BJP सांसद मीनाक्षी लेखी- मोमबत्तियां जलाने वाले ही फांसी का विरोध करते हैं

DESK: लोकसभा के शीतकालीन सत्र के 11वें दिन हैदराबाद गैंगरेप के मुद्दे पर जमकर बहस हुई। बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद मीनाक्षी लेखी ने लोकसभा में कहा कि जो लोग मोमबत्तियां लेकर सड़कों पर निकलते हैं,वही उनकी फांसी की सजा पर आपत्ति भी जताते हैं और अदालतों में जाते हैं।

बता दें कि हैदराबाद गैंगरेप के बाद से ही यौन अपराधों के लिए कठोर कानून की मांग उठ रही है. इस मुद्दे पर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि संसद ऐसी घटनाओं को लेकर हमेशा चिंतित है और सरकार ने भी इस विषय पर कठोर कार्रवाई को लेकर सदन को अवगत कराया है।

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि हम ऐसे अपराध की एक स्वर से निंदा करते हैं. इस पर चर्चा करने के लिएपूरा सदन सहमत है।उन्होंने कहा कि देश के किसी राज्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो, हम ऐसी अपेक्षा करते हैं.

सख्त कानून बनाने को तैयार है केंद्र

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि घटना से पूरा देश शर्म हुआ है. सभी ने निंदा की है. केंद्र सरकार कठोर कानून बनाने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि फैसला लोकसभा अध्यक्ष पर छोड़ता हूं, जिस कानून को बनाने की सहमति बनेगी हम उसे बनाने के लिए तैयार हैं.


Find Us on Facebook

Trending News