बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

100 से अधिक मामलों में फरार चल रही गैंगस्टर गिरफ्तार, 8 बेटों के बल पर बनी जरायम की 'मम्मी'

100 से अधिक मामलों में फरार चल रही गैंगस्टर गिरफ्तार, 8 बेटों के बल पर बनी जरायम की 'मम्मी'

NEW DELHI : एक महिला गैंगस्टर के कई किरदार...पानी माफिया, शराब माफिया, जमीन माफिया व सुपारी किलर। यह खुलासा तब हुआ जब 113 मामलों में फरार चल रही महिला गैंगस्टर बसीरन पुलिस के हत्थे चढ़ गयी। दिल्ली पुलिस के आलाधिकारी ने बताया कि बसीरन का संगम विहार के कुछ सरकारी बोरबेल्स पर भी नियंत्रण था और वह अपने दो बेटों के साथ मिलकर सफेद पानी का काला कारोबार भी करती थी। इसीलिए लोग उसे पानी माफिया भी कहते हैं।

 113 मामलों में थी पुलिस को तलाश

एक महिला गैंगस्टर जिसकी 113 अपराध के मामलों में पुलिस को तलाश थी, जोकि दिल्ली की पांच खूंखार महिला अपराधियों में से एक थी, उसे 18 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के हत्थे चढ़ी बसीरन 62 साल की है। उसके गैंग के सदस्य उसे 'मम्मी' के नाम से बुलाते हैं। जरायम की दुनिया में उसके 8 बेटे भी उसके मददगार हैं। बसीरन और उसके बेटों पर हत्या,  डकैती,  रंगदारी व शराब की तस्करी से लेकर छीनाझपटी तक के मामले शामिल हैं।

राजस्थान की रहनेवाली है महिला गैंगस्टर बसीरन

बसीरन अपने गृह प्रदेश राजस्थान से 45 साल पहले दक्षिण दिल्ली आयी थी और झुग्गी-झोपड़ियों में अवैध शराब बेचती थी। छोटे-मोटे अपराध से उसने जरायम की दुनिया में कदम रखा और फिर देखते-ही-देखते बन गयी गैंगस्टर मम्मी। पुलिस उपायुक्त रोमिल बानिया ने बताया कि संगम विहार से मिली गुप्त सूचना के आधार पर बसीरन को गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा है कि वहां पर वो अपने परिवार से मिलने आयी थी। वह एक मामले में पिछले आठ महीनों से फरार थी और उसे मई में कुख्यात अपराधी घोषित किया गया था।

पूछताछ में चौंकानेवाला खुलासा

पूछताछ में बसीरन ने कई खुलासे किए। उसने पुलिस को बताया कि उसके गैंग के सदस्यों आकाश और विकास ने उत्तर प्रदेश निवासी मिराज को मारने का उसकी सौतेली बहन मुन्नी बेगम से साठ हजार रुपये में ठेका लिया था। मुन्नी ही मिराज को बसीरन के संगम विहार स्थित घर पर 9 सितंबर, 2017 को लेकर आई थी। उसके बाद आकाश, विकास, नीरज और एक किशोर ने मिराज को शराब के नशे में जंगल ले जाकर उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी और बाद में शव को जला दिया।


Suggested News