बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में गैराज-स्पेयर पार्टस् की दुकानें खुलेंगी...सरकार ने जारी किया आदेश

बिहार में गैराज-स्पेयर पार्टस् की दुकानें खुलेंगी...सरकार ने जारी किया आदेश

PATNA: लॉक डाउन के दौरान मालवाहक वाहनों ट्रकों आदि की मरम्मति के लिए हाईवे पर गैराज और शहर में  स्पेयर पार्ट्स की दुकानें खोली जाएंगी। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिए गए निर्णय के आलोक में अनुपालन के लिए परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी जिलों के डीएम और एसएसपी/एसपी को  निर्देश दिया है।

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा है कि मालवाहक वाहनों की मरम्मत हेतु स्पेयर पार्ट्स की आवश्यकता होगी एवं स्पेयर पार्ट्स की दुकान अधिकतर शहरों में है। ऑटो मोबाइल दुकान संघ से वार्ता कर प्रत्येक जिले में रोस्टर निर्धारित कर प्रतिदिन अधिकतम दो स्पेयर पार्ट्स की दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाए ।

उन्होंने कहा है कि स्पेयर पार्ट्स का पटना के लिए पांच दुकानों  तथा अन्य जिलों के लिए 2-2 दुकानें खोलने की अनुमति दी जाए। इसी तरह टायर दुकानें भी खोला जाय।

ट्रकों और अन्य मालवाहक वाहनों की मरम्मत हेतु राजमार्गों पर शहर से बाहर अवस्थित गेराज खोलने की अनुमति जिला पदाधिकारी द्वारा दी जाएगी। परिवहन सचिव ने कहा है कि वर्कशॉप एवं दुकानों में कार्यरत कर्मियों द्वारा मास्क का प्रयोग, साबुन से हाथ धोने की व्यवस्था सैनिटाइजेशन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से अनुपालन कराया जाए।

Suggested News