बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शहर के बीच में बना दिया गया कचरा डंपिंग यार्ड, बदबू से परेशान लोग

शहर के बीच में बना दिया गया कचरा डंपिंग यार्ड, बदबू से परेशान लोग

Kishanganj: शहर के नगरपरिषद क्षेत्र के धरामगंज रेलवे गुमटी के पास बीच शहर में नगरपरिषद द्वारा कचरा डंपिंग यार्ड बनाया गया है. शहर का यह जगह रेलवे स्टेशन पास का है जहाँ से महज पांच सौ मीटर की दूरी के अंदर ही टाउन थाना, समाहरणालय, कोर्ट कैम्पस, एवं नगरपरिषद कार्यालय है। शहर के बीच इस जगह से लोगों का लोगों का आवजाही लगा रहता है जहाँ कचड़ा के वजह से आप-पास गन्दगी बदबू फैली रहती हैं. जिससे लोगों को आवाजाही में दिक्कत होती हैं यहाँ से गुजरने पर लोगो अपनी सांस को बंद करने पर मजबूर हो जाते हैं।

शहर के बीच मे कचड़ा डम्प करने की बात ट्रक्टर चालक से पूछे जाने पर वह बताया कि यहाँ कचरा यहाँ से उठाकर मोतीबाग ले जाना है।

वही शहर के बीचों बीच नगरपरिषद कार्यालय के महज पाँच सौ मीटर के दूर पर कचड़ा डम्प करने की बात नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि वही कचड़ा डंपिंग पॉइंट बनाया गया है और समय समय पर वहाँ से कचड़ा को हटाया भी जाता है और रेलवे वाले भी भी अपना कचड़ा वही फेंकता है।

शहर के बीच कचरा डंपिंग पॉइंट बनाय जाना किसी भी तरह से उचित नहीं है जबकि समय समय पर कचरा को यहाँ से हटाया भी जाता है लेकिन कचड़ा पूर्ण रूप से साफ नही हो पाता है लगातार कचड़ा का डालने एवं हटाने ला प्रकिया जारी रहता है बीच शहर में बदबू गन्दगी एवं प्रदूषण की समस्या होती है जरूरत है कचड़ा का डंपिंग पॉइंट कहि शहर से दूर बनाने की ताकि लोगों को गन्दगी, बदबू, एवं प्रदूषण की समस्या से छुटकारा मिल सके।

Suggested News