प्रधानमंत्री जन औषधि अभियान गरीब मरीजों के लिए जीवनदायी अभियान है : प्रमोद कुमार

प्रधानमंत्री जन औषधि अभियान गरीब मरीजों के लिए जीवनदायी अभियान है : प्रमोद कुमार

MOTIHARI : जन औषधि दिवस के अवसर पर आज सदर अस्पताल परिसर एवं न्यू गोपालपुर स्थित जन औषधि केंद्रों पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन गन्ना उद्योग एवं विधि मंत्री,बिहार सरकार प्रमोद कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. इस मौके पर केंद्र पर प्रधानमंत्री द्वारा जन औषधि केंद्र के लाभांवितों से संवाद का सीधा प्रसारण देखा गया. 

मंत्री प्रमोद कुमार ने इस मौके पर बताया कि जन औषधि परियोजना प्रधानमंत्री की एक अतिआवश्यक जीवनोपयोगी परियोजना है. जन औषधि केंद्रों पर मिलने वाली जेनरिक दवाईयां ब्रांडेड या फार्मा की दवाईयों के मुकाबले सस्ती होती हैं और प्रभावशाली उनके बराबर ही होती है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जन औषधि अभियान गरीब मरीजों के लिए जीवनदायी अभियान है. 

इस परियोजना के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया. बताते चलें की प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना औषधी विभाग, भारत सरकार द्वारा की गई एक विशेष पहल है, जो किफायती कीमत पर गुणवत्तापूर्ण दवाएं उपलब्ध कराने के प्रयास में जनता को व्यापक रूप से प्रभावित कर रही है. आज इसके 75 सौवें स्टोर का उद्घटान प्रधानमंत्री ने किया. देश के सभी 734 जिले इसके दायरे में आ चुके हैं. इस अवसर पर अन्य कई लोग उपस्थित थे. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News