नालंदा : रसोई गैस सिलेंडर ब्लास्ट करने से दो मकान में लगी आग, लाखों की संपत्ति जलकर राख

नालंदा : रसोई गैस सिलेंडर ब्लास्ट करने से दो मकान में लगी आग, लाखों की संपत्ति जलकर राख

NALANDA : नालंदा में बीती रात गैस भरने के दौरान रसोई गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से दो मकान क्षतिग्रस्त हो गए. घटना जिले के बिहार थाना क्षेत्र के कल्याणपुर मोहल्ले की है. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. सिलेंडर ब्लास्ट होते ही इलाके में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. मौके पर पहुंची अग्निशमन दस्ता की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुनील महतो इलाके में जेनरल स्टोर चलाता है. जेनरल स्टोर की आड़ में वह गैस रिफिलिंग का भी अवैध धंधा करता है. बीती रात वह छोटे वाले सिलेंडर में गैस रिफिलिंग कर रहा था. इसी दौरान अचानक उसमें आग लग गई.  आग लगने के बाद वह दुकान छोड़ भाग खड़ा हुआ. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. जिसके बाद आस पास के मकान के लोग घर खाली कर सड़क पर निकल गए. 

इस दौरान दुकान में रखे अन्य सिलेंडर भी आग की चपेट में आ गए. जिससे सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. स्थानीय लोगों से इसकी सूचना अग्निशमन दस्ता को दिया. जिसके बाद करीब आधा दर्जन दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 

सिलेंडर विस्फोट करने से पास के वीरेश साव और काली साव के घर में भी आग लग गया. जिससे घर में रखे सारा सामान जलकर राख हो गया. नगर थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है. दोषी के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की जाएगी. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News