बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब व्हाट्सऐप से भी होगा गैस सिलिंडर बुक, ऐसे करिए बुकिंग

अब व्हाट्सऐप से भी होगा गैस सिलिंडर बुक, ऐसे करिए बुकिंग

DESK : कोरोना महामारी के कारण कई कंपनियों को नुकसान हो रहा है. इसी बीच अब कंपनियां भी अपने आपको ग्राहकों को लुभाने की पूरी कोशिश कर रही हैं. ट्रैवल पोर्टल और होम अप्लायंस की कंपनियां तो पहले से ही व्हाट्सऐप पर अपनी सेवाएं उपलब्ध करा रही हैं . अब इसी कड़ी में गैस सिलिंडर कम्पनियां भी अपनी सेवाएं व्हाट्सऐप के जरिए दे रही हैं यानि अब आप दोस्तों और घरवालों से चैटिंग करते हुए अपना गैस सिलेंडर भी व्हाट्सऐप से ही बुक करा सकते हैं.


 तेल मार्केटिंग कंपनी भारत पेट्रोलियम ने गैस उपभोक्ताओं के लिए नई सुविधा शुरू की है. इसके अनुसार अब आप वाट्सऐप के जरिए भी गैस सिलेंडर बुक करवा सकते हैं. यह सुविधा पूरे देश में शुरू की गई है. भारत पेट्रोलियम के देशभर में 71 मिलियन से अधिक गैस उपभोक्ता हैं. ऐसे में इसका फायदा अब आप घर बैठे ले सकते हैं.


घर बैठे रसोई गैस मंगाने के लिए आप व्हाट्सऐप नंबर 1800224344 पर अपना गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं. लेकिन बुक करते समय एक बात का ध्यान रखना है कि जो नंबर गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड है सिर्फ उसी नंबर से गैस बुक कराई जा सकती है. गैस सिलेंडर बुक कराने के बाद ग्राहक के फोन नंबर पर बुकिंग का एक मैसेज आएगा, जिसमें बुकिंग संख्या दर्ज होगी. इसी के साथ आपको एक लिंक भी मिलेगा जहां आप पेमेंट कर सकते है .

Suggested News