गैस के रिसाव से घर में लगी आग, एक ही परिवार के 9 लोग झुलसे

गैस के रिसाव से घर में लगी आग, एक ही परिवार के 9 लोग झुलसे

बेगूसराय... घरेलू गैस सिलेंडर के रिसाव को नजरअंदाज करना एक परिवार को उस समय महंगा पड़ गया, जब लाइटर को जलाते ही आग भभक उठा और देखते ही देखते एक क्षण में  पूरे परिवार को अपनी आगोश में लेकर जख्मी  कर दिया। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने सभी घायल को इलाज के लिए बेगूसराय के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। घटना जिला समस्तीपुर के थाना हसनपुर अंतर्गत देवधा फुल्हारा गांव की है।

घायलों में शशिधर मिश्रा, खुशबू देवी, निशा देवी, छोटा बौआ, उर्मिला देवी, आकाश कुमार, ऋषभ कुमार एवं परी कुमारी शामिल बताए जा रहे हैं। हालात नाजुक देख डॉक्टर ने एक जख्मी को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया है। परिजन रितु देवी ने बताया कि घर के सभी लोग एक कमरे में बैठकर बातचीत कर रहे थे, उसी समय घर की बच्ची खाना बनाने गई थी। गैस रिसाव का एहसास होने पर उसने गैस सिलेंडर को  ठीक करने लगी। कुछ देर बाद आश्वस्त होकर वह गैस जलाकर खाना बनाने की तैयारी में जुट गई। 

उन्होंने बताया कि घर के कुछ सदस्य खतरे की आशंका को देखते हुए खाना बनाने का विरोध भी किया था लेकिन गैस रिसाव को अनदेखा करते हुए बच्ची सबकुछ ठीक होने की बात बताई और उसने लाइटर जला दिया । उन्होंने बताया कि  लाइटर जलाते ही आग भभक उठा और एक क्षण में पूरे कमरा अग्नि की चपेट में आ गया जिससे घर में बैठे सभी सदस्य आग में झुलस गए। फिलहाल सभी जख्मी शहर के धृति जीवन निजी अस्पताल में इलाजरत है।


Find Us on Facebook

Trending News