इससे बेहतर टीम संभव नहीं : गौतम गंभीर ने अपने ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन में धोनी को दी जगह, सौंपी यह बड़ी जिम्मेदारी

इससे बेहतर टीम संभव नहीं : गौतम गंभीर ने अपने ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन में धोनी को दी जगह, सौंपी यह बड़ी जिम्मेदारी

DELHI : भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर और मिस्टर कूल के नाम से प्रसिद्ध महेंद्र सिंह धोनी के बीच रिश्ता कैसा है, यह किसी से छिपा हुआ नहीं है। गंभीर कई मौकों पर धोनी को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। लेकिन इस सबके गंभीर ने धोनी को लेकर कुछ ऐसा कर दिया है कि खेल जगत में उसकी चर्चा शुरू हो गई है। 

अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में दी जगह

सांसद और 2011 विश्व कप विजेता टीम के महत्वपूर्ण सदस्य गौतम गंभीर ने ने भारतीय क्रिकेट इतिहास के एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) बनाई है. अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ज्यादातर अपने जमाने के महान भारतीय खिलाडियों को चुना है। इस प्लेइंग इलेवन में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जगह दी है. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) को चुना है।

वहीं तीसरे नंबर पर उन्होंने राहुल द्रविड़ को रखा है, वहीं सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए चुना है. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में नंबर 5 पर विराट कोहली (Virat Kohli) को जगह दी है। नंबर छह पर बतौर आलराउंडर कपिल देव को रखा गया है।

धोनी को भी दी टीम में दी जगह

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में सबसे हैरानी भरा फैसला ये रहा कि उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को सिर्फ विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुना है। धोनी के साथ गंभीर के रिश्ते कभी अच्छे नहीं रहे। माना जाता है कि धोनी के कारण ही गंभीर को टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा था।

अनिल कुंबले को चुना कप्तान

जिस टीम में सचिन तेंदुल्कर हों, दो विश्व कप विजेता टीम के कप्तान हों, सुनील गावस्कर और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज खिलाड़ी हों, उस टीम की कमान गंभीर ने  एक ऐसे खिलाड़ी को दी है, जो बतौर कप्तान बेहद कम समय के लिए टीम इंडिया के लिए खेले। गंभीर की ड्रीम टीम में अनिल कुंबले को अपना कप्तान चुना है।  

गेंदबाजी में उन्होंने कुंबले के साथ हरभजन सिंह, जवागल श्रीनाथ और जहीर खान को शामिल किया है। हैरानी की बात यह है कि गंभीर ने खुद को भारतीय टीम का हिस्सा बनने के काबिल भी नहीं माना है।

यह है गंभीर का प्लेइंग इलेवन

सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हरभजन सिंह, अनिल कुंबले (कप्तान), जहीर खान, जवागल श्रीनाथ


Find Us on Facebook

Trending News