157वां स्थापना दिवस मना रहा है गया जिला, स्कूली छात्रों ने शहर में साइकिल रैली निकालकर मनाया जश्न, डीएम ने भी की शिरकत

157वां स्थापना दिवस मना रहा है गया जिला, स्कूली छात्रों ने शहर में साइकिल रैली निकालकर मनाया जश्न, डीएम ने भी की शिरकत

GAYA : गया ज़िला के 157 वां स्थापना दिवस के अवसर पर  टावर चौक से गांधी मैदान स्टेडियम तक साईकल रैली की गया जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने हरी झंडी दिखाकर स्वयं नेतृत्व में रवाना किया. इस संदर्भ में गया जिला धिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि आज गया जिला का 157 वाँ स्थापना दिवस मना रहे हैं. एक सौ 56 वर्ष पूर्व 1865 में गया जिला का स्थापना किया गया था. गया जिला का ऐतिहासिक महत्व है गयाजी इतिहास के पन्नो में दर्ज है .आज गया जिला वासियों के लिए ऐतिहासिक क्षण है. 

गया जिला का प्रत्येक वर्ष  3 अक्टूबर को स्थापना दिवस मनाते हैं। आज स्थापना दिवस के मौके पर साइकिल रैली निकाली गई है जिसमें बच्चों एवं जिला वासियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है. 11 बजे ब्लड डोनेशन कार्यक्रम की जाएगी एवं संध्या 5 बजे दीप प्रज्वलन व केक काटकर जिला का स्थापना दिवस विधिवत मनाया जाएगा। स्थापना दिवस की तैयारी को लेकर के बच्चों के द्वारा निबंध, पेंटिंग, डिबेट , स्पीच प्रतियोगिता की गई थी जिसमें विभिन्न प्रतिभागियों का सलेक्शन कर सम्मानित किया जाना है।

कोविड के कारण स्थगित हो गए सारे कार्यक्रम

 आज के दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम होता था कोविड-19 बजह से यह सब कार्यक्रम स्थगित की गई है। इसके साथ ही गया जिला वासियों से अपील करता हूं कि कोरोना वैक्सीन का डोज अवश्य ले और मेरी तरफ से जो भी कोशिश होगी गया जिला को विकास करने के लिए हम अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करता हूं । गया जिला का जो ऐतिहासिक गौरव है उसका बरकरार हम सभी लोग को रखना होगा.

Find Us on Facebook

Trending News