गया डीएम ने लोगों से की कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील, कहा टूरिस्ट की हो रही रेंडमली जांच

गया डीएम ने लोगों से की कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील, कहा टूरिस्ट की हो रही रेंडमली जांच

GAYA : ज़िला पदाधिकारी गया डॉक्टर त्यागराजन एसएम ने ज़िले में लोगो को कोरोना से बचाव हेतु विशेष एहतियात बरतने का अपील किया है। उन्होंने कहा कि जिलावासी अपने घर से बाहर निकलने के दौरान मास्क का प्रयोग जरूर करें। सामाजिक दूरी का भी पालन करें। इसके साथ ही कोविड के जो भी प्रोटोकॉल है, उसे पूरी तरह पालन करें।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा गया में आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय एवं डोमेस्टिक फ्लाइट के पैसेंजरो का रैंडमली जांच की जा रही है। इसके तहत 23 दिसंबर 2022 को 01 व्यक्ति जो बैंकॉक से आए थे, वह कोरोना पॉजिटिव मिले हैं तथा उनके समूह के 27 लोगों को कांटेक्ट ट्रेसिंग के तहत जांच कराया गया था। उसमें दो व्यक्ति पॉजिटिव मिले। 

इसके अलावा म्यानमार से आने वाले व्यक्तियों में 02 पॉजिटिव मिले हैं। इन लोगों में से 01 व्यक्ति को पुनः जांच की गई, जिनमें नेगेटिव पाया गया। एक व्यक्ति दिल्ली चले गए। शेष लोगो को आइसोलेशन में रखा गया है। सभी लोग स्वस्थ हैं, सभी लोगों को किसी प्रकार का लक्षण नहीं पाया गया है। इसी क्रम में 25 दिसंबर को रैंडम 96 लोगों की जांच की गई, जिसमें कोई भी पॉजिटिव नहीं मिले। 

उन्होंने कहा की ज़िला प्रशासन द्वारा तिब्बतन मॉनेस्ट्री के सामने rt-pcr जांच काउंटर स्थापित किया गया है। दलाई लामा ट्रस्ट के आयोजकों को निर्देश दिया गया कि महा पावन दलाई लामा से मिलने वाले लोगों को मिलने के पहले अवश्य सैंपल जांच करावे। जिला पदाधिकारी ने कहा कि दलाईलामा के कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी लोग/ श्रद्धालुओं तथा सभी आम जनता से अपील किया गया है कि मास्क पहने तथा कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करें। किसी प्रकार की पैनिक होने की कोई जरूरत नहीं है। सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News