बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद विधायक कुंती देवी के आवास से हथियार का कारोबार, 2 कार्बाइन 1 पिस्टल के साथ सौदागर गिरफ्तार

राजद विधायक कुंती देवी के आवास से हथियार का कारोबार, 2 कार्बाइन 1 पिस्टल के साथ सौदागर गिरफ्तार

GAYA : गया से एक बड़ी खबर है। राजद एमएलए कुंती देवी के आवास से पुलिस ने दो कार्बाइन और एक पिस्टल बरामद किया है। मौके से एक हथियार तस्कर को भी पकड़ा गया है। दो लोग फरार हो गये। बताया जा रहा है कि राजद विधायक के आवास से हथियारों की खरीद-बिक्री की जा रही थी। गया पुलिस और एसटीएफ ने छापेमारी कर 2 देसी कार्बाइन, एक 9mm का पिस्टल और 6 जिंदा कारतूस बरामद किए। 

एमएलए के आवास से हथियार का कारोबार

30 अगस्त, गुरुवार को पुलिस को सूचना मिली कि गया जिले के अतरी विधानसभा क्षेत्र की राजद एमएलए कुंती देवी के एपी कॉलोनी स्थित आवास से हथियारों की खरीद-बिक्री की जा रही है। सूचना की पुष्टि होने पर पुलिस ने छापेमारी की और कई हथियारों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। 

एक साल से चल रहा था यह धंधा

गया पुलिस ने इस मामले में जैकी कुमार को गिरफ्तार किया है। वहीं विधायक के पुत्र का साला पंकज यादव और डब्लू यादव भागने में सफल रहे। गिरफ्तार जैकी यादव से पूछताछ में यह बात सामने आई कि वह विधायक के पुत्र के साला पंकज यादव के साथ मिलकर पिछले एक वर्ष से हथियारों की खरीद-बिक्री का धंधा कर रहा था। 

150 से अधिक हथियारों को बेचा गया

इस दौरान गया जिले के आसपास के इलाकों में अबतक 150 से भी अधिक हथियारों की बिक्री की बात सामने आ रही है। विधायक की संलिप्तता पर गया के एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि पूछताछ की जा रही है जो भी तथ्य सामने आयेगा, उस पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी। इस मामले में रामपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि एसटीएफ को अतरी विधायक कुंती देवी के मकान से हथियारों की खरीद-ब्रिकी की सूचना मिली थी। इसके बाद एसटीएफ व जिला पुलिस की टीम गठित कर छापेमारी की गई। गिरफ्तार किया गया जैकी परैया थाना क्षेत्र के पचमो गांव का रहनेवाला है। 

रामपुर थाना में दर्ज हुआ मामला

पूछताछ में जैकी ने बताया कि भागने वाले युवकों में एक विधायक के बेटे रंजीत यादव का साला पंकज यादव व दूसरा स्थानीय डब्लू यादव है। बता दें कि अतरी विधायक कुंती देवी के पति राजेंद्र यादव हत्या के एक मामले में गया सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। रामपुर थाना में कांड संख्या 329/18 के तहत धारा 25(1-बी) ए/(1-ए), 25(1-एए) /26/35 आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

गया से जयप्रकाश की रिपोर्ट 


Suggested News