बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NEWS4NATION IMPACT : बच्चों को हथकड़ी लगाने व हाजत में बंद करने के मामले में थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

NEWS4NATION IMPACT : बच्चों को हथकड़ी लगाने व हाजत में बंद करने के मामले में थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

PATNA : भारत बंद के दौरान गिरफ्तार नाबालिगों को हथकड़ी लगाने व हाजत में बंद करने के मामले में न्यूज4नेशन की खबर का बड़ा असर हुआ है। मामले को गंभीरता से लेते हुए गया के एसएसपी राजीव मिश्रा ने बेलागंज थानाध्यक्ष को लाइनहाजिर कर दिया है। एसएसपी ने बताया कि बेलागंज थानाध्यक्ष दीपक कुमार को लाइन हाजिर कर दिया गया है। 

राजीव रंजन बने बेलागंज के नये थानाध्यक्ष

उनकी जगह पर टेक्निकल सेल में तैनात राजीव रंजन को बेलागंज थाना का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है। बता दें कि 6 सितंबर को बंद के दौरान पांच बच्चों समेत कुछ लोगों को बेलागंज के सियाराम कॉलोनी से गिरफ्तार कर कोतवाली थाने लाया गया था। यहां नाबालिग बच्चों को हाजत में बंद कर दिया गया था। 7 सितंबर, शुक्रवार की शाम बच्चों को हथकड़ी लगा कर कोर्ट ले जाया गया था। 

यह खबर न्यूज4नेशन पर चलने के बाद हेल्पिंग ह्यूमन के प्रतिनिधि ने इसकी शिकायत राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के रजिस्ट्रार के पास की थी। रजिस्ट्रार ने इस मामले में एसएसपी से शिकायत की, जिसके बाद दोषी थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की गयी।  

क्या था मामला

गया में पुलिसिया जुल्म की इंतहा देखने को मिली थी। भारत बंद के दौरान पकड़े गये बच्चों की जमकर पिटाई की गयी थी। उनके साथ हार्डकोर अपराधियों जैसा सलूक किया गया। हाजत में हथकड़ी लगाकर रखा गया और वो सारी यातनाएं दी गयीं जो खूंखार अपराधियों को दी जाती हैं। 


वीडियो में पुलिसिया जुल्म साफ देखा जा सकता है। कैमरे के सामने नाबालिग अपने जिस्म को दिखा रहे हैं, जहां साफ दिख रहा है कि उनकी जमकर पिटाई की गयी है। बच्चे कपड़ा खोलकर दिखा रहे हैं कि कैसे उनकी पिटाई की गयी...पीट-पीटकर उनके शरीर को लहूलुहान कर दिया गया।



Suggested News