देश में धूमधाम से मनाया गया 75 वां स्वतंत्रता दिवस, लेकिन गया के कई बैंकों में लटके रहे ताले

देश में धूमधाम से मनाया गया 75 वां स्वतंत्रता दिवस, लेकिन गया के कई बैंकों में लटके रहे ताले

GAYA : ज़िला के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र इमामगंज विधानसभा के कई स्थानो पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कई बैंक शाखा में राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराया गया। बता दें की विशेष कर डुमरिया प्रखण्ड के मैगरा बाज़ार में गया डुमरिया मुख्य मार्ग पर बस स्टैंड के समीप दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराया गया। जबकि आजादी के 75 वर्ष पूरा होने पर देश अमृत महोत्सव के रूप में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मना रहा है। 

वहीं गया जिले के डुमरिया प्रखंड स्थित मैगरा बाजार में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा में राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराए जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सह डुमरिया प्रखण्ड कांग्रेस अध्यक्ष रंजेन्द्र सिंह ने शाखा प्रबंधक के प्रति नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए बताया की जब बैंक प्रबंधक किसी कारणवश नहीं पहुंच पाते तो कम से कम स्थानिय लोगों को कमान देकर झण्डातोलन कराना चाहिए था। यहाँ झण्डा ही नहीं फहराया गया। जिससे स्थानिय ग्रामीणों में आक्रोश है। 

उन्होंने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए ज़िलाधिकारी से उचित जाँच की मांग किया है। क्या कारण से दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में झण्डातोलन नहीं किया गया। गौतलब है की स्वतंत्रता दिवस को सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्था राष्ट्र के सम्मान में राष्ट्रीय ध्वज को आन बान शान के साथ सलामी देता है। जबकि बैंक में झण्डा नहीं फहराने का क्या राज है। यह लोग जानना चाहते हैं। 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News