बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में छात्रों ने किया तोड़फोड़, बस में लगाई आग

गया में छात्रों ने किया तोड़फोड़, बस में लगाई आग

GAYA : स्नातक तृतीय खंड की परीक्षा में भाग लेने के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किए जाने से नाराज छात्र पूरे बिहार में जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी दौरान मगध विश्वविद्यालय परिसर पहुंचें प्रदर्शनकारी छात्रों ने जमकर हंगामा किया। आक्रोशित छात्र शिक्षा मंत्री के खिलाफ नारेबाजी कर रहें थे. इस दौरान कुछ छात्रों ने विश्विद्यालय परिसर में लगे सरकारी बस को आग दिया और आंदोलन करने से रोक रही पुलिस पर पथराव किया. 

छात्रों का कहना है कि सोमवार से परीक्षा शुरू होने वाली है, लेकिन अब तक परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र विश्वविद्यालय द्वारा जारी नहीं किया गया है. जिससे पूरे बिहार के हजारों छात्रों का भविष्य दांव पर लगा है. कॉलेज प्रशासन से जब बात की गई तो वे मान्यता रद्द होने की बात कह चुप्पी साध ले रहे हैं.

क्या है मामला 

आधारभूत संरचनाओं एवं कमियों के कारण राज्य सरकार ने मगध यूनिवर्सिटी के 28 सामान्य डिग्री कॉलेजों की सम्बद्धता अस्वीकृत कर दी थी. जिसके बाद   इनकी सम्बद्धता निरस्त कर दी गई. इसके बाद प्रोवीसी केएन पासवान के नेतृत्व में एक जांच कमिटी गठित की गई थी. और उस कॉलेजों के छात्रों को अंगीभूत कॉलेजों से टैग करा कर पार्ट 1 और पार्ट 2 का परीक्षा दिलाया गया था . जिसे राज्य सरकार ने मान लिया था. पर मान्यता रद्द कॉलेज के तरफ दायर किए गए रिट पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने छात्रों के रिजल्ट पर रोक लगा दिया था. जिसके बाद मगध यूनिविर्सिटी ने इन कॉलेज के छत्रों को पार्ट थर्ड के परीक्षा में शामिल होने पर रोक लगा दिया, जिससे लगभग 86 हजार छात्र का भविष्य दांव पर लग गया है.

 

Suggested News