गया में कांग्रेस पार्टी ने किया प्रदर्शन, नीट और जेईई परीक्षा स्थगित करने की मांग

गया में कांग्रेस पार्टी ने किया प्रदर्शन, नीट और जेईई परीक्षा स्थगित करने की मांग

GAYA : कांग्रेस पार्टी, युवा कांग्रेस एवं एन एस यू आई के संयुक्त तत्वावधान में स्थानीय लखिबाग , मानपुर में 01 से 06 सितम्बर तक होने वाले जे ई ई मैंस एवं 13 सितम्बर को नीट की परीक्षा की डेट आगे बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह मगध प्रमंडल कांग्रेस प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू, अशोक सिंह, डॉ मदन कुमार सिन्हा, डॉ अनिल कुमार सिन्हा, युवा कांग्रेस के विशाल कुमार, खुरम हयात अली खान, सुनिल कुमार, एन एस यू आई के हर्षित सिन्हा, अर्पित कुमार, वैभव आनंद, नन्हे श्रीवास्तव, शिवम् कुमार, सूरज कुमार आदि ने कहा कि आज केंद्र सरकार इस कोरोना वायरस महामारी संकट में भी छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने को आतुर है. सात राज्यो के मुख्यमंत्री और कांग्रेस सहित सभी विपक्षी पार्टियां द्वारा लगातार परीक्षा को तत्काल स्थगित करने की मांग को भी केंद्र सरकार अनसुनी कर रही है.

नेताओ ने कहा की हाल में 19 अगस्त को कॉमेंट ( कर्नाटक ) की परीक्षा में लगभग एक लाख छात्र फॉर्म भरे थे. जिसमें साठ हजार ही छात्र परीक्षा में शामिल हुए. उस परीक्षा में शामिल होने वाले 57 छात्र एवं अभिभावक की कोरोना वायरस से मौत हो गई तथा आठ हजार क्वारेंटाइन है. अगर जे ई ई एवं नीट जिसमें लगभग तीस लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे. उसमे कितना भयावह परिणाम होंगे. सभी छात्र एवं उनके अभिभावक काफी चिंतित और परेशान है. परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने, रहने, खाने पीने आदि की सुविधा के लिए लोग चिंतित है.

उन्होंने कहा की बिहार में तो कोरोनावायरस के साथ साथ बाढ़ से भी सतरह जिला प्रभावित है, जबकि पूरे बिहार में केवल पटना और गया में ही परीक्षा केंद्र है. नेताओ ने सरकार से अविलंब परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग की है. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News