गया पुलिस ने 3 शातिर साइबर ठगों को किया गिरफ्तार, लोगों से करोड़ों रूपये ठगी करने का आरोप

गया पुलिस ने 3 शातिर साइबर ठगों को किया गिरफ्तार, लोगों से करोड़ों रूपये ठगी करने का आरोप

GAYA : गया पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने साइबर के माध्यम से लोगों को ठगने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके द्वारा बिहार-झारखंड के कई जिलों में करोड़ों रुपए की ठगी की जा चुकी है।

 

इस संबंध में वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि जिले के बुनियादगंज थाना क्षेत्र में एक संदिग्ध व्यक्ति देखा गया है। जिसके बाद संबंधित थाना को जांच के लिए भेजा गया। जहां बुनियादगंज थाना क्षेत्र से टिंकू कुमार नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। टिंकू की निशानदेही पर संजीत कुमार और सौरभ कुमार को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान पता चला कि उक्त तीनों साइबर के माध्यम से लोगों को अपना शिकार बनाते थे और ठगी करते थे। इनके पास से पुलिस ने 3 मोबाइल भी बरामद किया है।

उन्होंने बताया कि बिहार-झारखंड के कई जिलों में इनके द्वारा अब तक करोड़ों रुपए की ठगी की जा चुकी है। ये लोग टेलीफोन कंपनी से लोगों का डाटा लेते थे और उन्हें कई तरह की स्कीम का लालच देकर ओटीपी की मांग किया करते थे या जिनके पास एंड्रॉयड मोबाइल है, उनके मोबाइल को हैक कर उनकी जानकारी ले लिया करते थे। 

इसके बाद ये लोग मासूम लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। ये लोग फर्जी आधार कार्ड बनाकर सिमकार्ड का इस्तेमाल किया करते थे। इनके द्वारा लोगों से अपने अकाउंट में पैसे ना मंगाकर सीएसपी संचालक के अकाउंट में पैसे मंगाया जाता था। बदले में सीएसपी संचालक को 10 पर्सेंट दिया जाता था। इसके अलावा अपने टीम में शामिल वैसे सदस्य जो इन्हें डाटा उपलब्ध कराते थे, उन्हें 20 परसेंट तक की कमीशन दी जाती थी। तीनों व्यक्तियों में सौरव कुमार पूर्व में भी साइबर क्राइम के मामले में जेल जा चुका है। अब इनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करते हुए तीनों व्यक्तियों को जेल भेजा जाएगा।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News